WhatsApp Image 2021 07 20 at 12.26.48 PM लोक मंगल दिवस: जनता की शिकायतों का हुआ निस्तारण

लखनऊ। जुलाई महीने के तीसरे मंगलवार को लोक मंगल दिवस का आयोजन जोन पांच और छह में किया गया। इस दौरान महापौर संयुक्ता भाटिया ने जनता की समस्याओं का निस्तारण किया। इस मौके पर जोन पांच और छह के संबंधित विभागों के अधिकारी और कर्मचारी भी मौजूद रहे। जोन 5 का लोक मंगल दिवस आलमबाग के चन्दरनगर स्थित जोनल कार्यालय में एवं जोन 6 का लोक मंगल दिवस चौक के ठाकुरगंज स्थित जोनल कार्यालय पर किया गया।

इस मौके पर बालागंज निवासी विनोद कुमार मिश्रा ने महापौर को बताया कि गौशाला रोड निवासी सरोज त्रिपाठी के घर का गृहकर निर्धारण पिछल एक साल से नहीं किया गया है। जबकि इसके लिए लगातार पत्राचार किया जा रहा है, जिसपर महापौर ने सम्बंधित कर निरीक्षण को तलब कर पूछताछ की तो कर निरीक्षक द्वारा बताया गया कि प्रार्थी द्वारा रजिस्ट्री की कॉपी नहीं दी गयी है, जिसपर महापौर ने कर निरीक्षक को कागज पूरे करा अतिशीघ्र कर र्निर्धारण करने के लिए निर्देशित किया गया।

WhatsApp Image 2021 07 20 at 12.27.38 PM लोक मंगल दिवस: जनता की शिकायतों का हुआ निस्तारण

चौक के दर्जी बगिया के स्थानीय निवासियों ने महापौर से नई बाड़ी में क्षतिग्रस्त पानी की टंकी सही कराने के लिए अनुरोध किया जिसपर महापौर ने समरसेविल पम्प और टंकी सही कराने के लिए नगर अभियंता को निर्देशित किया। बालागंज निवासी अमील शम्सी ने महापौर को बताया कि भरावन कला में खसरा संख्या 1737 पर दबंगों द्वारा अवैध कब्जा कर लिया गया है, जिसपर महापौर ने तहसीलदार को उक्त जमीन का निरीक्षण कर कार्यवाही के निर्देश दिए।

प्रीतम सिंह निवासी विष्णुलोक कॉलोनी शक्तिपुरम ने महापौर से शक्तिपुरम में लाइटे सही कराने का अनुरोध किया जिसपर महापौर ने अधिशासी अभियंता मार्गप्रकाश को क्षेत्र का निरीक्षण कर प्रकाश व्यवस्था सुनिश्चित कराने के लिए निर्देशित किया। इस दौरान कुल 44 शिकायतें पंजीकृत की गई जिनमे अभियंत्रण की 12, कर विभाग की 13, स्वास्थ्य की 03,  मार्गप्रकाश की 8, उद्यान की 01,  जलकल की 03, अतिक्रमण की 02 एवं पशु चिकित्सा की 02 शिकायत पंजीकृत की गयी।

इस मौके पर महापौर संयुक्ता भाटिया के साथ अपर नगर आयुक्त राकेश यादव, उपाध्यक्ष रजनीश गुप्ता, पार्षद सुधीर मिश्रा, रेखा भटनागर, श्रवण नायक, अन्नू मिश्रा, विजय गुप्ता, संतोष राय के साथ सम्बंधित जोनल अधिकारी के जोनल अधिकारी एवं उक्त जोन के अन्य अधिकारी- कर्मचारी उपस्थित रहे।

लखनऊ: सपा ने सात जिला महानगर अध्यक्षों की सूची घोषित की…

Previous article

कोरोना की तीसरी लहर से घबरायें नहीं, सावधानी बरतें : डॉ. विशेष गुप्ता

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.