September 28, 2022 8:51 pm
featured उत्तराखंड

भू कानून को लेकर उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी का बीजेपी सरकार पर तंज, कहा- जल्द खत्म होना चाहिए कृषि भूमि खरीद कानून

vlcsnap 2021 08 21 13h45m31s052 भू कानून को लेकर उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी का बीजेपी सरकार पर तंज, कहा- जल्द खत्म होना चाहिए कृषि भूमि खरीद कानून

उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष पी सी तिवारी ने त्रिवेंद्र सरकार में लाये असीमित कृषि भूमि खरीद कानून को पहाड़ के लिए काला क़ानून बताया। इसके साथ ही उन्होंने इसे तत्काल खत्म करने की मांग की।

भू कानून को लेकर उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी का बीजेपी सरकार पर तंज

उत्तराखंड में भू कानून की मांग लंबे समय से उठ रही है। अब इसको लेकर राजनीति भी गरमानी शुरू हो गई है। इसी बीच उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष पी सी तिवारी ने त्रिवेंद्र सरकार में लाये असीमित कृषि भूमि खरीद कानून को पहाड़ के लिए काला क़ानून बताया। उन्होंने इसे तत्काल खत्म करने की मांग की। इसके साथ ही उन्होंने उत्तराखंड में जमीनों की खरीद फरोख्त को रोकने के लिए धारा 371 लागू करने की मांग की है।

उत्तराखंड में भी लागू हो धारा 371- पी सी तिवारी

उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भू कानून के मुद्दे की पैरवी की है। उपपा के केंद्रीय अध्यक्ष पी सी तिवारी ने कहा कि राज्य बनने के बाद से ही प्रदेश में बीजेपी कांग्रेस की सरकारों में भू माफियाओं का बोलबाला रहा है। यही कारण है कि प्रदेश की बेशकीमती जमीनों को आज तक भू माफिया खुर्द बुर्द कर चुके हैं। भू माफियाओं को रोकने के लिए आज जरूरी हो गया है कि पूर्वोत्तर राज्यों की तरह उत्तराखंड में भी धारा 371 लागू हो।

Related posts

UP को पहले आयुष विश्वविद्यालय की सौगात, राष्ट्रपति ने बटन दबाकर किया शिलान्यास

Shailendra Singh

AMU में जिन्ना की तस्वीर को लेकर मचा बवाल, सीएम योगी ने कहा- देश का बंटवारा करने वालों का महिमामंडन बर्दाशत नहीं

rituraj

विधानसभा चुनाव से पहले यूपी में दो और शहरों में पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू होने की उम्मीद, जाने चर्चा में है कौन से नाम

Neetu Rajbhar