September 28, 2022 5:19 pm
Breaking News यूपी

आकाशीय बिजली गिरने से रेलवे ट्रैक छतिग्रस्त, प्रति मिनट दो बार गिरी बिजली

आकाशीय बिजली गिरने से रेलवे ट्रैक छतिग्रस्त, प्रति मिनट दो बार गिरी बिजली

फतेहपुर: फतेहपुर जनपद में देर शाम शुरू हुई गरज के साथ बारिश ने लोगों के दिलों में दहशत भर दी। तो वहीं आकाशीय बिजली गिरने से रेलवे ट्रैक भी छतिग्रस्त हो गया। डेढ़ घंटे की जबरदस्त बारिश के बीच करीब 45 से अधिक बार आकाशीय बिजली गिरी। ऐसे में लोग न केवल घरों में दुबके रहे बल्कि जो लोग बाहर थे वह भी सुरक्षित स्थान तलाशते रहे।

शुक्रवार को देर शाम सवा पांच बजे से शुरू हुई बारिश ने जनजीवन को प्रभावित किया।  लगभग डेढ़ घंटे हुई बारिश के बीच करीब 45 से अधिक बार आकाशीय बिजली गिरी। अर्थात् जिले के प्रभावित क्षेत्रों में प्रति मिनट दो बार बिजली गिरी। इससे जहां सतनरैनी रेलवे स्टेशन की अप लाइन छतिग्रस्त हो गयी। हालांकि रेलवे कर्मी इसे सुधारने का प्रयास करते रहे।

इस दौरान कई ट्रेनों को जहां का तहां खड़ा होना पड़ा। इसके साथ ही हसवा, बहुआ, असोथर, विजयीपुर विकासखंड के कई क्षेत्रों में जमकर बारिश हुई और लगातार बिजली गिरती रही। लमेहटा, बहरामपुर, खागा में भी खूब बारिश हुई और बिजली गिरती रही। ये आकाशीय बिजली किसी डरावने फिल्म की तरह लग रही थीं। ऐसे भयंकर माहौल के बीच कई किसान जंगलों में फंस गए।

सभी लोग पेड़ से दूर हटकर सुरक्षित स्थान की तलाश करते रहे। जिन्हें सुरक्षित स्थान नही मिला वो लोग भीगते हुए अपने गंतव्य के लिए रवाना हुए। भयंकर वज्रपात के दौरान हुए नुकसान की जानकारी के लिए जिला प्रशासन सक्रिय हो गया है। सभी राजस्व निरीक्षक और लेखपालों को अपने-अपने क्षेत्र में आकाशीय बिजली से हुए नुकसान की रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए गए हैं। ऐसे में राजस्वकर्मी बिजली से हुए नुकसान का आंकलन तैयार करने में जुट गए हैं।

Related posts

नोएडा: युवकों ने मजाक-मजाक में मजदूर के प्राइवेट पार्ट में डाला कंप्रेसर का पाइप, जाने आगे क्या हुआ

Shailendra Singh

मुलायम ने की अखिलेश की तारीफ कहा: गरीबों-किसानों के लिए किया काम

shipra saxena

यूपी को बढ़ाएंगे बेहतर भविष्य की तरफ, कांग्रेस को दें वोट- पी.चिदंबरम

Rahul