featured उत्तराखंड

उत्तराखंड भर्ती घोटाला : UKSSSC के पूर्व अध्यक्ष आरबीएस रावत समेत तीन गिरफ्तार

dgfd उत्तराखंड भर्ती घोटाला : UKSSSC के पूर्व अध्यक्ष आरबीएस रावत समेत तीन गिरफ्तार

 

STF ने 2016 में कराई गई वीपीडीओ भर्ती परीक्षा में धांधली की जाँच में आज आरबीएस रावत पूर्व चेयरमैन,सचिव मनोहर कन्याल,पूर्व परीक्षा नियंत्रक आरएस पोखरिया को गिरफ़्तार कर लिया गया है।

यह भी पढ़े

Air Force Day: IAF को मिली नई ब्रांच और यूनिफॉर्म, चंडीगढ़ में हुआ Air Show,राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू रही चीफ गेस्ट

 

राज्य में भर्ती परीक्षाओं में हुई धाँधलियों पर CM  पुष्कर सिंह धामी के जीरो टॉलरेंस के सिद्धांत का पालन करते हुए उत्तराखंड एसटीएफ़ ने बड़ी कार्रवाई की है। यूकेएससीसी द्वारा 2016 में कराई गई वीपीडीओ भर्ती परीक्षा में धांधली की जाँच में आज आरबीएस रावत पूर्व चेयरमैन,सचिव मनोहर कन्याल,पूर्व परीक्षा नियंत्रक आरएस पोखरिया को गिरफ़्तार कर लिया गया है।

 

dgfd उत्तराखंड भर्ती घोटाला : UKSSSC के पूर्व अध्यक्ष आरबीएस रावत समेत तीन गिरफ्तार

STF एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि यह भर्ती परीक्षा प्रकरण में अब तक की सबसे बड़ी कार्यवाही है । 2016 के मामले में लंबे समय से जाँच चल रही थी लेकिन मुख्यमन्त्री के कड़े रुख़ के बाद जाँच एजेंसियों ने भी तेज़ी दिखाई। उक्त परीक्षा में धांधली के मद्देनजर विभिन्न शिकायतों के आधार पर उत्तराखंड शासन द्वारा तत्कालीन अपर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में जांच समिति वर्ष 2017 में गठित की गई थी।

Screenshot 2146 1 उत्तराखंड भर्ती घोटाला : UKSSSC के पूर्व अध्यक्ष आरबीएस रावत समेत तीन गिरफ्तार

आपको बता दें कि अगस्त में मुख्यमंत्री के निर्देश अनुसार उक्त प्रकरण की विवेचना एसटीएफ को स्थानांतरित हुई। एसटीएफ द्वारा विवेचना को आगे बढ़ाते हुए साक्ष्य संकलन की कार्रवाई की गई। विवेचना के दौरान यह पाया गया कि उक्त परीक्षा से संबंधित ओएमआर स्कैनिंग और फाइनल रिजल्ट बनाए जाने का का कार्य तत्कालीन सचिव मनोहर सिंह कन्याल के घर पर हुआ था।

25 08 2021 cmdhami1 21960017 उत्तराखंड भर्ती घोटाला : UKSSSC के पूर्व अध्यक्ष आरबीएस रावत समेत तीन गिरफ्तार

एसटीएफ ने तत्कालीन अध्यक्ष डॉ. रघुवीर सिंह रावत निवासी 188/1ऑफिसर सोसायटी वसंत विहार देहरादून, तत्कालीन सचिव मनोहर सिंह कन्याल पुत्र प्रताप सिंह कन्याल निवासी वन 169/2 वन विहार शिमला बाईपास, तत्कालीन परीक्षा नियंत्रक राजेंद्र सिंह पोखरिया पुत्र स्वर्गीय प्रेम सिंह पोखरिया निवासी 1/29 कृष्णपुरम माजरी माफी आईआईपी मोहकमपुर देहरादून को साक्ष्यों के आधार पर गिरफ्तार किया गया।

Related posts

आतंकवाद रोकने के लिए भारत-इजरायल के बीच बनी सहमति

Pradeep sharma

शेयर मार्केट में शुक्रवार को भारी उछाल, रिलायंस के शेयर में 4.10 फीसदी तेजी, सेंसेक्स पहुंचा 58 हजार पार

Saurabh

राज्यसभा में गैर भाजपा शासित राज्यों के सदस्यों का हंगामा

bharatkhabar