featured उत्तराखंड

मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने दिए निर्देश, उत्तराखंड मोहत्सव के रूप में मनाया जाएगा राज्य स्थापना दिवस

Meeting2 मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने दिए निर्देश, उत्तराखंड मोहत्सव के रूप में मनाया जाएगा राज्य स्थापना दिवस

9 नवंबर को उत्तराखंड का स्थापना दिवस मनाया जाता है। लेकिन इस बार उत्तराखंड के स्थापना दिवस को उत्तराखंड महोत्सव के रूप में आयोजित किया जाएगा।

उत्तराखंड मोहत्सव के रूप में मनाया जाएगा राज्य स्थापना दिवस

9 नवंबर को उत्तराखंड का स्थापना दिवस मनाया जाता है। लेकिन इस बार उत्तराखंड के स्थापना दिवस को उत्तराखंड महोत्सव के रूप में आयोजित किया जाएगा। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य स्थापना दिवस समारोह को गरिमा के साथ आयोजित किए जाने के निर्देश दिए हैं।  वहीं मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर उत्तराखंड गौरव पुरस्कार प्रदान किए जाने की भी बात कही, जिसमें राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय योगदान देने वाले प्रतिष्ठित लोगों को पुरस्कृत किए जाने की व्यवस्था की जाए

Meeting1 मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने दिए निर्देश, उत्तराखंड मोहत्सव के रूप में मनाया जाएगा राज्य स्थापना दिवस

कार्यक्रमों की गुणवत्ता पर ध्यान देने के दिए निर्देश

साथ ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य स्थापना दिवस पर आय़ोजित होने वाले कार्यक्रम को बेहतर ढंग से किए जाने और कार्यक्रमों की संख्या नहीं गुणवत्ता एवं गरिमा के साथ आयोजन पर ध्यान देने के निर्देश दिए।

21वां स्थापना दिवस मना रहा है उत्तराखंड

शनिवार को मुख्यमंत्री धामी ने एक बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े आयुक्तों और जिला अधिकारियों से जिलों में होने वाले कार्यक्रमों की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी अधिकारी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की राज्य हित से जुड़ी अपेक्षाओं के अनुरूप विकास योजनाओं के क्रियान्वयन एवं उत्तराखंड को विकास की दृष्टि से अग्रणी राज्यों में शामिल करने के लिए भावी योजनाओं के संचालन में अपने विवेक एवं अनुभवों के भी उपयोग पर ध्यान दें। बता दें कि 9 नवंबर 2021 को उत्तराखंड अपना 21वां स्थापना दिवस मना रहा है।

Related posts

लखनऊः यूपी में आफत बनकर बरस रहा है मानसून, इन जिलों में जारी अलर्ट

Shailendra Singh

विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल पर भाजपा का निशाना

piyush shukla

दीपिका की मुसीबतों का अलार्म, श्रद्धा कपूर के ड्रग्स वाले तार

Trinath Mishra