featured उत्तराखंड

अल्मोड़ा: चार दिवसीय कार्यशाला का आयोजन, क्षेत्रीय संस्कृति को बढ़ावा देना लक्ष्य, नामी चित्रकार लेंगे हिस्सा

vlcsnap 2021 08 21 14h29m30s467 अल्मोड़ा: चार दिवसीय कार्यशाला का आयोजन, क्षेत्रीय संस्कृति को बढ़ावा देना लक्ष्य, नामी चित्रकार लेंगे हिस्सा

अल्मोड़ा को पर्यटन हब के रूप में विकसित करने के लिए चार दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है।  यह कार्यशाला का आयोजन पर्यटन विभाग व एसएसजे विश्वविद्यालय के चित्रकला विभाग द्वारा संयुक्त रूप से किया जा रहा है।

चार दिवसीय कार्यशाला का आयोजन, नामी चित्रकार लेंगे हिस्सा

अल्मोड़ा को पर्यटन हब के रूप में विकसित करने के लिए क्षेत्रीय संस्कृति को बढ़ावा देने के साथ ही उदयशंकर नृत्य अकादमी में आर्ट गैलरी विकसित करने के उद्देश्य से चार दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है। कार्यशाला का आयोजन पर्यटन विभाग और एसएसजे विश्वविद्यालय के चित्रकला विभाग द्वारा संयुक्त रूप से किया जा रहा है। इसमें नामी चित्रकार प्रतिभाग कर रहे हैं।

होली डे होम अल्मोड़ा में शुरू हुआ प्रोग्राम 

आर्टिस सिंपोजियम एवं एकेडमिक एक्सचेंज नाम से आयोजित इस प्रोग्राम का आयोजन होली डे होम अल्मोड़ा में शुरू किया गया। कार्यक्रम में 24 अगस्त तक देश भर के विभिन्न विधाओं के कलाकार, चित्रकार अपनी कलाकृति का प्रदर्शन करेंगें। साथ ही अपनी संस्कृति सांझा करेंगे। इस मौके पर एसएसजे विश्वविद्यालय के कुलपति एन.एस. भंडारी ने कहा कि इस तरह के आयोजन संस्कृति कला के प्रचार- प्रसार का एक सशक्त माध्यम होते है जो देश में ही नहीं ब्लकि विश्व में अपनी पहचान कायम करते हैं।

Related posts

लखनऊ: कोरोना काल में अनाथ हुए बच्चों से मिले सीएम योगी, कहा हमारे पास इनके भविष्य की योजना

Shailendra Singh

सीएम रावत ने में उरेडा द्वारा संचालित योजनाओं की समीक्षा की..

Rozy Ali

मशहूर शायर राहत इंदौरी की कोरोना रिपोर्टस आई पॉजिटिव|

Mamta Gautam