TRIVENDRA RAWAT1 उत्तराखंड: नेतृत्व परिवर्तन की मांग तेज, सीएम त्रिवेंद्र को दिल्ली बुलाया गया

देहरादून: उत्तराखंड में पार्टी नेतृत्व परिवर्तन की मांग तेज हुई गई है। इसी बीच मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को दिल्ली बुलाया गया है। सीएम दिल्ली के लिए रवाना हो चुके हैं। सूत्रों के मुताबिक खबर है कि, पार्टी हाईकमान ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र को दिल्ली बुलाया है। बता दें कि दो दिन पहले पर्यवेक्षक के तौर पर उत्तराखंड छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम पहुंच हुए थे। इस दौरान रमन सिंह ने कोर ग्रुप की बठक की। जिसके बाद सीएम त्रिवेंद्र को अब दिल्ली चर्चा के लिए बुलाया गया है।

त्रिवेंद्र सिंह रावत के कई कार्यक्रम रद्द

दिल्ली तलब किए जाने के बाद सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के कई कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं। सीएम त्रिवेंद्र के गैरसैंण और देहरादून में कई कार्यक्रम थे। बताया जा रहा है कि मंत्रीमंडल विस्तार को लेकर कई बार विधायकों में असंतोष रहा लेकिन पार्टी नेतृत्व परिवर्तन की मांग तब उठी जब बीजेपी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह और उत्तराखंड प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम ने कोर ग्रुप की बैठक की।

उत्तराखंड कोर ग्रुप पार्टी की ये बैठक पहले से प्रस्तावित नहीं थी। बैठक ऐसे वक्त में बुलाई गई, जब प्रदेश की नई बनी ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में राज्य विधानसभा का महत्वपूर्ण बजट सत्र चल रहा था। बैठक की सूचना मिलने पर मुख्यमंत्री रावत को तुरंत गैरसैंण से वापस देहरादून आना पड़ा। आनन-फानन में बजट पारित करा कर सत्र भी अनिश्चितकाल के लिए समाप्त कर दिया गया।

रमन सिंह ने हर सदस्य से की बात

देहरादून में करीब दो घंटे तक चली कोर ग्रुप की बैठक में राज्यसभा सांसद नरेश बंसल, टिहरी से लोकसभा सांसद माला राज्यलक्ष्मी शाह, पूर्व सीएम विजय बहुगुणा, लोकसभा सांसद अजय भट्ट समेत पार्टी के कई नेता मौजूद रहे। पार्टी के सूत्रों ने बताया कि इस दौरान रमन सिंह ने कोर ग्रुप की बैठक में मौजूद हर सदस्य से अलग-अलग बातचीत की। कोर ग्रुप की बैठक के बाद सिंह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यालय भी गए।

फ्रांसीसी सांसद ओलिवियर दसॉ की मौत, मौत पर फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने जताया दुख

Previous article

बंगाल चुनाव: ममता को एक और झटका, टिकट मिलने के बाद सरला मुर्मू ने छोड़ी TMC

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.