featured उत्तराखंड

उत्तराखंड: कारगिल विजय दिवस पर CM पुष्कर ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि, किए ये बड़े ऐलान

UK CM PUSHKAR उत्तराखंड: कारगिल विजय दिवस पर CM पुष्कर ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि, किए ये बड़े ऐलान

आज देश कारगिल विजय दिवस मना रहा है। नेताओं-मंत्रियों समेत लोग कारगिल शहीदों को श्रद्धांजलि दे रहे हैं, और उन्हें याद कर रहे हैं। इसी क्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शहीदों को याद करते हुए तीन महत्वपूर्ण घोषणा की।

अब शहीदों के परिवारों को मिलेंगे 10 हजार रुपए

बता दें कि सीएम पुष्कर की ये घोषणाएं शहीद परिवारों और तैयारी करने वाले छात्रों के लिए है। मुख्यमंत्री पुष्कर ने कहा कि राज्य सरकार द्वितीय विश्व युद्ध के बाद के समय से शहीदों के परिवारों को अब 8000 के बजाय 10 हजार रुपए देगी।

सैन्य परिवार के बच्चों को तोहफा

इसके अलावा हल्द्वानी में पूर्व सैनिकों के बच्चों के पढ़ाई के लिए छात्रावास बनाने की मुख्यमंत्री ने घोषणा की है। घोषणा के तहत सरकार SSB और CDS परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले सैन्य परिवार के बच्चों को कोचिंग के लिए 50 हजार मदद के तौर पर देगी। वहीं कुमाऊं-गढ़वाल मंडल में सरकार वीर नारियों गैलंट्री विजेताओं के सम्मान में बड़े समारोह आयोजित करेगी।

‘शहीदों के परिवारों का ख्याल रखना हमारी जिम्मेदारी’

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह ने कहा कि सैन्य परिवारों ने अपनों को और शहीद सैनिकों ने देश की रक्षा के लिए अपने प्राण न्योछावर कर दिए। ऐसे में हमारी भी जिम्मेदारी है कि हम उनके परिवारों का ख्याल रखें। जिसके तहत ये सभी निर्णय लिए गए हैं।

Related posts

मोरक्को का एक मात्र बादशाह जिसने दी थी कटरपंथी इस्लाम को मात

Rani Naqvi

सगाई के बाद पहली बार कुछ इस अंदाज में डेट पर निकले प्रियंका और निक

mohini kushwaha

सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर इन मशहूर क्रिकेटरों ने जताया दुख, ट्विट कर दी श्रद्धांजलि

Rani Naqvi