featured उत्तराखंड

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने की इस्तीफे की पेशकश, जेपी नड्डा को भेजा पत्र

tirath 1 उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने की इस्तीफे की पेशकश, जेपी नड्डा को भेजा पत्र

उत्तराखंड राज्य से इस वक्त की सबसे बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां राज्य के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा को पत्र दिया है कि वो इस्तीफा देना चाहते हैं। खबर है कि सीएम तीरथ ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा को खत के ज़रिए अपना इस्तीफा भेजा है।

धारा 191-A का हवाला दिया

सूत्रों के मिली जानकारी के अनुसार इसके पीछे की वजह उन्होने संवैधानिक संकट पैदा होना बताया गया है। उन्होंने इस्तीफे में जनप्रतिधि कानून की धारा 191-A का हवाला दिया, और कहा कि वो अगले 6 महीने में चुनकर दोबारा नहीं आ सकते।

राज्य में ना खड़ा हो संवैधानिक संकट

सीएम तीरथ ने पत्र में कहा कि धारा के हिसाब से उन्हें मुख्यमंत्री बनने के बाद 6 महीने में विधानसभा विधानसभा का सदस्य बनना था। लेकिन आर्टिकल 151 कहता है कि अगर विधानसभा चुनाव में एक साल से कम का समय बचता हैं तो वहां पर उप-चुनाव नहीं कराए जा सकते। राज्य में संवैधानिक संकट न खड़ा हो इसलिए मैं अपने पद से इस्तीफा देना चाहता हूं।

मेरी जगह किसी नए नेता का चुनाव करें- सीएम

बताया जा रहा है कि पत्र में सीएम तीरथ ने कहा है कि आप मेरी जगह किसी नए नेता का चुनाव कर लें। याद हो कि कुछ दिन पहले सीएम तीरथ, सतपाल महाराज और धन सिंह रावत को दिल्ली बुलाया गया था। जहां पर उन्होंने जेपी नड्डा और अमित शाह से मुलाकात की थी। इसके बाद से ही अटकलें थी कि उत्तराखंड में अहम बदलाव हो सकते हैं।

Related posts

राहुल गांधी ने केंद्र से पूछे 3 सवाल, कहा- डेल्टा वेरिएंट को कंट्रोल करने का क्या है प्लान ?

pratiyush chaubey

किसानों की उम्मीद पर कोविड बना शूल, मिट्टी में मिलाए फूल

sushil kumar

व्हाट्सएप के इस नए फीचर से आप पढ़ सकेंगे सेंडर द्वारा डिलिट किए हुए मैसेज

Breaking News