featured उत्तराखंड

आज उत्तराखंड मना रहा अपना 22वां स्थापना दिवस, पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने दी शुभकामनाएं

Header Uttrakhand Sthapna Diwas 1573261653 आज उत्तराखंड मना रहा अपना 22वां स्थापना दिवस, पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने दी शुभकामनाएं

उत्तराखंड आज यानी 9 नवंबर को अपना 22वां स्थापना दिवस मना रहा है। राज्य नौ नवंबर को अब अपने 23वें साल में प्रवेश कर गया है। इस मौके पर पीएम मोदी, अमित शाह, राहुल गांधी व अन्य नेताओं ने शुभकामनाएं दी।

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि समस्त प्रदेशवासियों को राज्य स्थापना दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं ! आज के दिन ”युवा उत्तराखण्ड” अपनी स्थापना के 22 वर्ष पूर्ण कर चुका है और हम प्रगति के पथ पर अग्रसर होते हुए नित नए लक्ष्यों को प्राप्त कर रहें हैं। जय हिंद! जय उत्तराखंड!

वहीं, पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि उत्तराखंड के लोगों को राज्य स्थापना दिवस की बधाई। यह प्रकृति और आध्यात्मिकता से निकटता से जुड़ा राज्य है। इस राज्य के लोग राष्ट्र निर्माण में कई क्षेत्रों में अभूतपूर्व योगदान दे रहे हैं। आने वाले वर्षों में उत्तराखंड प्रगति करता रहे।

गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट करके कहा कि प्राकृतिक सौन्दर्य के साथ-साथ सनातन संस्कृति और सभ्यता को संजोये देवभूमि उत्तराखंड के स्थापना दिवस की प्रदेश के सभी बहनों-भाइयों को शुभकामनाएं देता हूँ। प्रदेश ऐसे ही प्रगति के पथ पर आगे बढ़ता रहे यही कामना करता हूँ।

जेपी नड्डा ने कहा कि सुरम्य प्राकृतिक सौंदर्य से पूर्ण, देवभूमि उत्तराखंड के स्थापना दिवस पर प्रदेशवासियों को बधाई व शुभकामनाएं। आदरणीय प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी के मार्गदर्शन व मुख्यमंत्री श्री @pushkardhami जी के नेतृत्व में प्रगतिरत उत्तराखंड के समृद्धि व उज्जवल भविष्य की कामना करता हूँ।

वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ट्वीट करके कहा कि देवभूमि उत्तराखंड प्राकृतिक संपदाओं और सुंदरता से भरा हुआ राज्य है। इस प्रदेश की अद्वितीय सभ्यता भारत को और भी अधिक खूबसूरत बनाती है। उत्तराखंड स्थापना दिवस पर सभी प्रदेश वासियों को हार्दिक शुभकामनाएं।

Related posts

खत्म हो सकती है ब्रिटिश काल की परंपरा, जनवरी में आ सकता है बजट

bharatkhabar

पीएम मोदी ने किया 2 योग पुरस्कारों का ऐलान

bharatkhabar

जानें कैसे हुई कुंभ की शुरुआत और इस साल कहां लगेगा मेला?

Shagun Kochhar