featured उत्तराखंड

Uttarakhand Budget Session 2022: उत्तराखंड विधानसभा सत्र शुरू, विपक्ष ने किया हंगामा, इन मुद्दों पर घेरने की राणनीति

3 Uttarakhand Budget Session 2022: उत्तराखंड विधानसभा सत्र शुरू, विपक्ष ने किया हंगामा, इन मुद्दों पर घेरने की राणनीति

Uttarakhand Budget Session 2022: उत्तराखंड विधानसभा सत्र शुरू हो गया है। वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल सदन में बजट प्रस्ताव रखेंगे। मार्च में सरकार पहली तिमाही के लिए लेखानुदान लेकर आई थी। अब सरकार शेष अवधि के लिए बजट लाएगी। कैबिनेट की बैठक में सरकार ने वित्तीय वर्ष के लिए करीब 63 हजार करोड़ रुपये के बजट प्रस्ताव को मंजूरी दी थी।

ये भी पढ़ें :-

India Corona Case Today: देश में पिछले 24 घंटे में 6,594 मामले दर्ज, एक्टिव केस 50 हजार के पार

विभिन्न वर्गों के लोगों के लिए कई उपहारों की कर सकती है घोषणा
माना जा रहा है कि धामी सरकार बजट में राज्य के विभिन्न वर्गों के लोगों के लिए कई उपहारों की घोषणा कर सकती है। वित्त मंत्री के मुताबिक, बजट में प्रदेश की जनता से लिए गए महत्वपूर्ण सुझावों की झलक दिखाई दे सकती है। भाजपा के चुनाव दृष्टिपत्र में किए गए संकल्पों को भी बजट में उतारने का प्रयास दिखना तय है।

भ्रष्टाचार के मामलों को लेकर बहस
विधानसभा सत्र में प्रश्नकाल शुरू हो गया है। इस दौरान विधायक संजय डोभाल ने पंचायतों में भ्रष्टाचार का मामला उठाया। जिस पर पंचायती राज मंत्री सतपाल महाराज ने जवाब में सदन को अवगत कराया कि प्रदेश में पंचायत, क्षेत्र पंचायत और जिला पंचायत में भ्र्ष्टाचार के कुल 23 मामले लंबित है। इन पर सरकार नियमानुसार कार्रवाई कर रही है।

विपक्ष ने किया हंगामा शुरू
विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले विपक्ष के विधायकों ने सदन के बाहर हंगामा शुरू कर दिया था। नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, आदेश चौहान, राजेंद्र भंडारी सहित पार्टी के कई नेताओं ने यहां सीढ़ियों पर बैठकर नारेबाजी शुरू कर दी है। गैरसैंण में बजट सत्र न कराए जाने को लेकर विपक्ष विरोध में उतरा है।

768 512 15554593 421 15554593 1655185761125 Uttarakhand Budget Session 2022: उत्तराखंड विधानसभा सत्र शुरू, विपक्ष ने किया हंगामा, इन मुद्दों पर घेरने की राणनीति

इन मुद्दों पर घेरने की रणनीति
विपक्ष ने सत्र के दौरान महंगाई, बेरोजगारी, कानून-व्यवस्था, किसानों की उपेक्षा जैसे मुद्दों पर सरकार को सदन के भीतर व बाहर घेरने की रणनीति बनाई है।

uttarakhand budget session 1655184143 Uttarakhand Budget Session 2022: उत्तराखंड विधानसभा सत्र शुरू, विपक्ष ने किया हंगामा, इन मुद्दों पर घेरने की राणनीति

गैरसैंण में उपवास करेंगे पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत
गैरसैंण में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत भी उपवास करेंगे। सदन के भीतर और बाहर जनभावनाओं के इस मुद्दे पर विपक्ष सरकार को घेरने का प्रयास करेगा। कांग्रेस विधानमंडल दल की बैठक में पार्टी ने अपनी रणनीति को धार दी। इधर राजधानी में विधानसभा सत्र शुरू हो गया है।

यातायात पुलिस ने जारी किया ट्रैफिक प्लान
मंगलवार से शुरू होने जा रहे विधानसभा सत्र को लेकर यातायात पुलिस ने यातायात प्लान जारी किया है। पुलिस ने प्रगति विहार, शास्त्रीनगर, बाईपास बैरियर, डिफेंस कालोनी और विधान सभा तिराहा पर बैरियर व्यवस्था की गई है। इस दौरान सभी भारी वाहनों को कारगी चौक व डोईवाला से दूधली रोड पर डायवर्ट किया जाएगा।

Related posts

चार धाम यात्रा में वर्ष 2013 के बाद 2017 में रिकॉर्ड टूटने की उम्मीद

Breaking News

3 दिसंबर 2021 का राशिफल: आज के शुभ योग के बीच कैसा बीतेगा आपका दिन, जानें आज का राशिफल

Neetu Rajbhar

मंगल ग्रह पर इंसानों को भेजने से पहले ये क्या करने जा रहा नासा?

Mamta Gautam