featured यूपी राज्य

स्वामी प्रसाद के काफिले पर पथराव मामले ने लिया यू-टर्न, बेटी BJP सांसद संघमित्रा समेत 30 के खिलाफ FIR दर्ज

Screenshot 2022 03 02 094727 स्वामी प्रसाद के काफिले पर पथराव मामले ने लिया यू-टर्न, बेटी BJP सांसद संघमित्रा समेत 30 के खिलाफ FIR दर्ज

फाजिलनगर विधानसभा क्षेत्र के गांव चाफ के खलवा टोली में भाजपा और सपा कार्यकर्ताओं के बीच में हुए पथराव के मामले में विशुनपुरा पुलिस ने दोनों पक्षों के बयान पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पुलिस द्वारा दर्ज किए गए मुकदमे में सपा प्रत्याशी स्वामी प्रसाद मौर्य कि भाजपा सांसद बेटी संघमित्रा और बेटा अशोक मौर्य समेत दर्जनों लोगों को नामित किया गया है। वहीं समाजवादी पार्टी की ओर से तमकुही के ब्लाक प्रमुख वरिष्ठ उर्फ गुड्डू राय और दुदही प्रमुख पति लल्लन गोंड़ समेत एक दर्जन लोगों को नामित किया गया है।

क्या है पूरा मामला

पंचायत चाफ के खलवा टोली में मंगलवार शाम सपा व भाजपा गाड़ियों के आमने सामने आने से दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए और एक दूसरे पर पथराव करने लगे। वही मौके पर पहुंची पुलिस को सपा कार्यकर्ताओं ने बताया कि भाजपा की ओर से सपा प्रत्याशी स्वामी प्रसाद मौर्य के काफिले पर हमला किया गया है। इस बार सुरक्षाकर्मियों ने घेरे में लेते हुए स्वामी प्रसाद मौर्य को सुरक्षित बाहर निकाला। इसके बाद समाजवादी कार्यकर्ताओं ने स्वामी प्रसाद मौर्य के नेतृत्व में पडरौना-तमकुही मार्ग पर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। वहीं भाजपा के लोगों का आरोप है कि सपा समर्थकों ने उन पर हमला किया है।

भाजपा सांसद संघमित्रा ने किया सनसनीखेज खुलासा

सपा और भाजपा समर्थकों के बीच में पथराव होने के कुछ ही देर बाद सपा जहां धरना कर रहे थी। वह बदायूं से भाजपा सांसद व स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी संघमित्रा पहुंची और उन्होंने समाजवादी पार्टी पर सनसनीखेज आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि जब पिता पर हमले की खबर सुनी तो वह यहां आ रही थी इस दौरान पिछले चौराहे पर उन्हें भाजपा कार्यकर्ताओं ने घेर लिया था। उस वक्त पुलिस ने वहां आकर उन्हें सुरक्षित निकाला। वही इस विवाद से संबंधित एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें भाजपा सांसद संघमित्रा अपने हाथ में एक डंडा लिए हुए अपने सुरक्षाकर्मियों के साथ खड़ी दिखाई दे रही है वही उनके पीछे कुछ युवा खड़े हैं।

संघमित्रा पर भाजपा करेगी कार्यवाही

भाजपा सांसद और स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी संघमित्रा पर भाजपा कार्यवाही करेगी कुशीनगर के भाजपा जिला अध्यक्ष प्रेमचंद्र मिश्रा ने बताया है कि पार्टी को पहले भी इस बात की सूचना मिल चुकी है कि भाजपा सांसद संघमित्रा अपने पिता स्वामी प्रसाद मौर्या के लिए प्रचार कर रही है और इसकी जानकारी भाजपा के शीर्ष नेतृत्व को दी गई ऐसे में पिता को हारता देख संघमित्रा उल्टे उल्टे बयान दे रही है। ऐसे में भाजपा कार्यकर्ताओं पर उनके द्वारा लगाया गया आरोप पूरी तरह से गलत है। पिता स्वामी प्रसाद मौर्य को जीत दिलाने के लिए संघमित्रा ऐसा कर रहे हैं। हालांकि पार्टी और मतदाताओं पर इसका कोई असर नहीं होने वाला लेकिन पार्टी विरोधी गतिविधियों को लेकर शेष नेटवर्क जल्द ही इन पर कार्यवाही करेगा।

Related posts

एक ऐसा गांव जहां 1 जनवरी को ही सब हुए हैं पैदा

Arun Prakash

गढ़वाल के लिए Good News: श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में 30 नए ICU बेड

Nitin Gupta

गाजियाबादः एनकाउंटर में घायल हुआ शातिर बदमाश, कई थानों में दर्ज हैं मुकदमें

Shailendra Singh