featured यूपी राज्य

यूपी में गणतंत्र दिवस की धूम, राज्यपाल ने फहराया तिरंगा, झांकियां बनी आकर्षण का केंद्र

Screenshot 2022 01 26 164548 यूपी में गणतंत्र दिवस की धूम, राज्यपाल ने फहराया तिरंगा, झांकियां बनी आकर्षण का केंद्र

उत्तर प्रदेश में भी आज गणतंत्र दिवस बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है। राजधानी लखनऊ में गणतंत्र दिवस के मौके पर विधानसभा में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने ध्वजारोहण किया। इसके बाद राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने परेड का अभिवादन स्वीकार किया। इस मौके पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। 

वहीं विधानसभा के सामने आयोजित गणतंत्र दिवस में झांकियां आकर्षण का केंद्र बिंदु बनी। इस दौरान विभिन्न विभागों द्वारा विभिन्न झांकियां निकाली गई। सीएमएस सहित कई स्कूली बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लिया। 

वही सीएम योगी ने अपने आवास पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस दौरान उन्होंने देश के लिए अपना सब कुछ निछावर करने वाले सुर वीरों को नमन किया। सीएम योगी ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश विकास की ओर तेजी से बढ़ रहा है, इसमें योगदान देने वाले सभी लोगों को गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। 

सीएम योगी ने आगे कहा कि “आज जब अपना देश 73वां गणतंत्र दिवस मना रहा है, तो हम सबको भारत की उपलब्धि पर गौरव की अनुभूति करनी चाहिए। आज भारत दुनिया की एक उभरती हुई अर्थव्यवस्था के रूप में दुनिया के सामने एक नई मिसाल पेश कर रहा है” उत्तर प्रदेश ने 5 वर्ष के दौरान एक लंबी यात्रा प्रारंभ की है। ये यात्रा विकास की, समृद्धि की, सुशासन की है|

वहीं दूसरी ओर समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने अखिलेश यादव की मौजूदगी में ध्वजारोहण किया। इस मौके पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रदेशवासियों को गणतंत्र दिवस की बधाई दी। 

वही बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने भी गणतंत्र दिवस की सभी भारतीयों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। देश की गरीब मेहनतकश जनता संविधान को सार्थक बनाने हेतु हमेशा कटिबद्ध, किन्तु सरकारों को बढ़ती गरीबी, बेरोजगारी, महंगाई आदि को दूर करके गरीब व अमीर के बीच अपार खाई कम करने के प्रति गंभीर व समर्पित होना जरूरी।

Related posts

कालाकांकर विवाद पहुंचा मेयर के द्वार, जानिए पूरी कहानी

sushil kumar

आतंकियों ने पांच गैर कश्मीरी श्रमिकों को गोलियों से भूनकर उतारा मौत के घाट

Rani Naqvi

एम्स का दावा – निपाह वायरस से बचना है तो धोकर खाएं फल

Rahul