featured करियर यूपी राज्य

यूपी बोर्ड की अंक सुधार परीक्षा शुरू, परीक्षा केंद्रों के आस-पास लगी धारा 144

exam 1 यूपी बोर्ड की अंक सुधार परीक्षा शुरू, परीक्षा केंद्रों के आस-पास लगी धारा 144

यूपी बोर्ड इंप्रूवमेंट एग्जाम यानी अंक सुधार परीक्षा की शुरुआत आज से यानी 18 सितंबर से 6 अक्टूबर तक आयोजित की जा रही है। अंक सुधार परीक्षा के लिए कुल 79,286 छात्र-छात्राओं ने आवेदन किया है। जिसमे हाईस्कूल के 1719 छात्र और इंटरमीडिएट के 1176 छात्र शामिल है। इसी के साथ प्रशासन ने आदेश जारी किया है कि परीक्षा केंद्र के 100 मीटर के दायरे में धारा 144 लगाई जाएगी।

परीक्षा को लेकर सरकार ने जारी किए ये निर्देश

प्रदेश के गृह विभाग अश्वनी कुमार अवस्थी ने प्रदेश के सभी जिलों को निर्देश जारी किए की परीक्षा केंद्र को जलभराव की समस्या से मुक्त रखा जाए साथ ही छात्रों अध्यापकों व कर्मचारियों के लिए सुगम परिवहन व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। जिससे छात्रों अध्यापकों कर्मचारियों को किसी भी प्रकार की समस्या का सामना ना करना पड़े।

 अंक सुधार परीक्षा के लिए प्रदेश में 590 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। जहां दो शिफ्ट में परीक्षाएं होगी। साथ ही सीसीटीवी की व्यवस्था भी की गई जिससे परीक्षा केंद्र की गतिविधियों पर ध्यान रखा जा सकें।

रिजल्ट से नाखुश छात्र दे रहे हैं परीक्षा

दरअसल कोरोनावायरस के कारण इस वर्ष यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा आयोजित नहीं कर पाया था। जिसके चलते छात्रों का मूल्यांकन पिछले प्रदर्शन के आधार पर किया गया और रिजल्ट जारी किया। लेकिन कुछ छात्र इस रिजल्ट से नाखुश थी इसीलिए उनके लिए अंक सुधार परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। अब इन परीक्षाओं में प्राप्त अंतिम रिजल्ट होगा।

Related posts

भारत ही नहीं बल्कि ये 23 देश भी चीन गंदी हरकतों से हैं परेशान..

Mamta Gautam

आइए करें कल्याण सिंह की जेल डायरी की पड़ताल

Shailendra Singh

भाजपा सरकार ने माफ किए 86 लाख किसानों के कर्ज बोले योगी

piyush shukla