featured यूपी राज्य

दिवाली के पूर्व वाराणसी की सड़कें होंगी गड्ढा मुक्त, सीएम योगी ने जारी किए दिशा-निर्देश

pjimage 52 दिवाली के पूर्व वाराणसी की सड़कें होंगी गड्ढा मुक्त, सीएम योगी ने जारी किए दिशा-निर्देश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ में प्रदेश में जनपद वाराणसी के विकास कार्यों के लिए रविवार को सेक्रेटरी हाउस में समीक्षा बैठक करते हुए अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी किए हैं। सीएम योगी ने कहा कि ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र के समस्त सड़कों को योजना बनाकर दिवाली तक गड्ढा मुक्त करें। 

जिसके तहत समस्त विभाग अपनी-अपनी सड़कों का सर्वे करें। जनपद में विभिन्न विभागों में 542 सड़कों पर 900 किलोमीटर पर  की कार्ययोजना बनानी है जिसका कुल खर्चा 17 करोड़ 68 लाख रुपए आएगा। 

सीएम योगी ने कहा फीवर ट्रैकिंग, डेंगू सहित अन्य संक्रमित रोगों पर नियंत्रण हेतु सघन पर्यवेक्षक, टेस्टिंग और उपचार कार्य भी जारी करवाए जाएंगे। साथ ही ग्रामीण व शहरी इलाकों में स्वच्छता कार्य, इलाज,टेस्टिंग के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए कार्यक्रम चलाए जाएंगे। 

जारी निर्देश में सीएम योगी ने कहा बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए राहत कार्य पूरी तरह सक्रिय रूप से चलाई जाए। साथ ही नदियों के बढ़ते जल स्तर पर विशेष तौर पर निगरानी रखी जाए। प्रदेश सरकार बाढ़ प्रभावित लोगों की प्रति संवेदनशील तौर पर राहत सहायता पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध है।

सीएम योगी ने कहा कि मेरठ में प्रयागराज गंगा एक्सप्रेस वे एक बहुत बड़ी परियोजना है जिससे मेरठ से प्रयागराज की बीच की दूरी आधी हो जाएगी। क्या परियोजना कार्य जारी है यह परियोजना कार्य जारी है और काशी में फोरलेन का जाल बिछाया जा चुका है।

खिड़कियां घाट, दशाश्वमेध प्लाजा, गोदौलिया से दशाश्वमेध, गोदौलिया मार्ग, काशी विश्वनाथ कॉरिडोर ये सब काशी की छटा बिखेरेगी और विश्वभर में काशी का भव्य रुप दिखेगा। मौजूदा समय में 8871.27 करोड़ रुपए की 117 प्रमुख परियोजनाएं संचालित है। इस अवसर पर कमिश्नर दीपक अग्रवाल, जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा सहित अन्य अधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Related posts

सीता नवमी 2018: जानिए पूजा का शुभ मूहुर्त और व्रत-विधि

rituraj

येरूशलम मामला: ट्रंप ने दी यूएन के सदस्य देशों को धमकी, कहा- आर्थिक मदद कर देंगे बंद

Breaking News

राजीव गांधी हत्याकांड : नलिनी ने महिला आयोग से रिहाई की लगाई गुहार

shipra saxena