उत्पल कुमार सिंह ने एन.एच.ए.आइ. द्वारा बनाई जा रही सड़कों के निर्माण के प्रगति की समीक्षा की

उत्पल कुमार सिंह ने एन.एच.ए.आइ. द्वारा बनाई जा रही सड़कों के निर्माण के प्रगति की समीक्षा की

देहरादून। मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने एन.एच.ए.आइ. द्वारा बनाई जा रही सड़कों के निर्माण के प्रगति की समीक्षा की। राज्य में 10 परियोजनाओं का निर्माण कार्य प्रगति पर है। मुख्य सचिव ने संबंधित जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि फोर लेनिंग के कार्य की नियमित मॉनिटरिंग करें। अपने स्तर से एन.एच.ए.आइ. और संबंधित ठेकेदारों की समस्याओं का निराकरण करें। उन्होंने कहा कि देहरादून-हरिद्वार राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण कार्य शीघ्र शुरू करें। साथ ही एलीफैंट कॉरिडोर के निर्माण का कार्य भी प्राथमिकता से करें।

बता दें कि मुख्य सचिव ने नगीना-हरिद्वार सड़क के फोर लेनिंग के कार्य में तेजी लाने के लिए अंडर पास बनाने के लिए कहा। जिससे कि वन्य जीवों का आवागमन सुगम हो सके। बताया गया कि देहरादून-हरिद्वार राष्ट्रीय राजमार्ग के फोर लेनिंग के लिए दो कंपनियों का चयन हो गया है। यह कार्य दो स्ट्रेच में कार्य होगा। देहरादून से लालतप्पड़ और लालतप्पड़ से हरिद्वार का कार्य अलग अलग कंपनियों को दिया गया है। इस मार्ग का निर्माण कार्य नवंबर से कार्य शुरू हो जाएगा।

वहीं इसके अलावा रुड़की-छुटमलपुर-गागलहेड़ी, मुज़फ्फरनगर-हरिद्वार, नगीना-काशीपुर, काशीपुर-सितारगंज, सितारगंज-टनकपुर, रामपुर- काठगोदाम सड़कों के फोर लेनिंग कार्य की समीक्षा की गई। निर्देश दिये कि तय माइलस्टोन के हिसाब से हर चरण का कार्य पूरा होना चाहिए। बैठक में अपर मुख्य सचिव ओम प्रकाश, अनु सचिव लोक निर्माण विभाग दिनेश चंद्र पुनेठा, एनएचएआइ और लोक निर्माण विभाग के अधिकारीगण उपस्थित थे।