October 20, 2021 10:54 pm
featured यूपी

यूपी में जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव से पहले भाजपा का दबदबा, निर्विरोध कब्‍जाईं 21 सीट

यूपी में जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव से पहले भाजपा का दबदबा, निर्विरोध कब्‍जाईं 21 सीट

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश में जिला पंचायत अध्‍यक्ष पद के चुनाव से पहले ही भारतीय जनता पार्टी ने अपना दबदबा बना रखा है। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भाजपा ने मतदान से पहले 21 सीटें पक्‍की कर ली हैं।

जिला पंचायत अध्‍यक्ष पद चुनाव के नामांकन वाले दिन (26 जून) जहां बीजेपी के 17 उम्‍मीदवारों का निर्विरोध चुना जाना तय हो गया था वहीं, मंगलवार को नाम वापसी के दिन विपक्षी दल के नेताओं ने चार जिलों में अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया है।

भाजपा के खाते में 21 और सपा की एक सीट पक्‍की

इसी के साथ बहराइच, शाहजहांपुर, पीलीभीत और सहारनपुर की सीट भी अब भाजपा के पास आ गई है। अध्‍यक्ष पद के मतदान से पहले बीजेपी के पास अब 21 सीट और समाजवादी पार्टी के पास एक सीट पर निर्विरोध अध्यक्ष की जीत पक्‍की हो गई है। वहीं, बाकी बची 53 सीटों पर तीन जुलाई को चुनाव होगा।

सहारनपुर-पीलीभीत में निर्विरोध जीत

जिला पंचायत अध्यक्ष सहारनपुर के चुनाव के लिए आज बसपा समर्थित जॉनी कुमार जयवीर ने अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया और इसी के साथ भाजपा के मांगेराम की जीत पक्‍की हो गई। वहीं, पीलीभीत में समाजवादी पार्टी समर्थित स्वामी प्रवक्ता नंद ने अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया। अब इस पद पर भाजपा की प्रत्याशी डॉ. दलजीत कौर निर्विरोध अध्यक्ष हो गई हैं।

शाहजहांपुर-बहराइच में भी जीत पक्‍की

इसके अलावा शाहजहांपुर में आज सपा की जिला पंचायत अध्यक्ष पद की उम्‍मीदवार वीनू सिंह ने सुबह भाजपा की सदस्यता ले ली और अपना नामांकन वापस लेने पहुंचीं। उनके नामांकन वापस लेने के बाद यहां अब बीजेपी प्रत्याशी संगीता यादव का निर्विरोध निर्वाचन तय हो गया। वहीं, बहराइच जिला पंचायत चुनाव में सपा प्रत्‍याशी नेहा अजीज ने आज अपना नामांकन वापस ले लिया, जिससे यहां भाजपा उम्मीदवार मंजू सिंह का निर्विरोध निर्वाचन तय हो गया है।

Related posts

मोदी दिल्ली की हार नहीं पचा पा रहे: केजरीवाल

bharatkhabar

किसानों को आत्‍मनिर्भर बनाने में जुटा किसान संघ

Shailendra Singh

राजस्थान के सियासी घमासान के बीच वसुंधरा पहुंची दिल्ली, क्या पलट जाएगी ‘जादूगर’ गहलोत की किस्मत?

Mamta Gautam