September 26, 2022 3:02 pm
featured यूपी

लखनऊः बारिश ने की ठंडक की बौछार, जानिए अपने जिले का हाल

लखनऊः बारिश ने की ठंडक की बौछार, जानिए अपने जिले का हाल

लखनऊः गर्मी और उमस के बीच राजधानी में हुई बारिश ने लखनऊ वासियों को राहत देने का काम किया है। गुरुवार रात से ही उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश हुई। बता दे कि मौसम विभाग ने पहले ही अगाह किया था कि आने वाले तीन दिनों में भारी बारिश हो सकती है। मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि शुक्रवार को बादलों की आवाजाही रहेगी, जबकि 22 जिलों में आज बारिश की संभावना है।

मौसम विभाग ने बताया कि बंगाल की खाड़ी से उठने वाली हवाओं की नमी इस बात का सबूत हैं कि आने वाले दिनों में पश्चिमी यूपी के कुछ जिलों में भारी बारिश हो सकती है।

लखनऊ वालों को मिली राहत

शुक्रवार को राजधानी लखनऊ में हुई बारिश के बाद मौसम सुहावना हो गया। मौसम वैज्ञानिकों की मानों तो शनिवार और रविवार को भी कुछ इलाकों में हल्की-फुल्की बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के बागपत, शामली, मेरठ, सहारनपुर, बिजौर, मुजफ्फरनगर, मैनपुरी, हरदोई, अमरोहा, कानपुर देहात, उन्नाव, कानपुर नगर, फर्रुखाबाद, बांदा, कासगंज, एटा, औरैया, गोंडा, बस्ती, बलरामपुर, देवरिया जिले में अलर्ट जारी किया है।

बता दें कि इन जिलों में 50 किलोमीटर प्रति घंटे के हिसाब से हवाएं चलने का अनुमान है। साथ ही बिजली चमकने व बादल गरजने के साथ तेज बारिश का भी मौसम विभाग ने अनुमान जताया है।

Related posts

निगम चुनावः मनोज तिवारी फूकेंगे भाजपा के लिए बिगुल

Rahul srivastava

बैंक की लाइन में लगे किसान की मौत

kumari ashu

कल होगा ओपी चौटाला की सजा पर फैसला,जानिए आज कोर्ट में चौटाला ने क्या कहा ?

Rahul