Breaking News featured यूपी

यूपी ब्रेकिंग: एक जून से कोरोना लॉकडाउन में राहत, लखनऊ समेत 20 जिलों को नहीं मिलेगी छूट

उत्तर प्रदेश में 1 जून से लॉकडाउन में मिल सकती है राहत, कई जिलों में कोरोना संक्रमण में भारी गिरावट

लखनऊ:उत्तर प्रदेश सरकार ने एक जून से लॉकडाउन में छूट का ऐलान कर दिया है। लखनऊ समेत 20 जिलों को अभी छूट नहीं मिलेगी। मुख्य सचिव ने इस आशय का आदेश जारी कर दिया है।

लखनऊ सहित 20 जिलों को राहत नहीं

यूपी की योगी सरकार ने टीम-9 के साथ बैठक लॉकडाउन में छूट का ऐलान कर दिया है। सरकार की तरफ से 20 जिलों को अभी राहत नहीं दी गई है। जिल जिलों में एक्टिव केसों की संख्या 600 से ज्यादा है वहां लॉकडाउन का पालन पहले जैसा ही करना होगा।

20 जिलों में नहीं होगा अनलॉक

20 जिलों में पहले जैसा रहेगा लॉकडाउन प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत 20 जिलों में कोई छूट नहीं दी गई है। मेरठ, सहारनपुर,वाराणसी, गाजियाबाद, बरेली, मुरादाबाद, गाजीपुर, बिजनौर, देवरिया, गोरखपुर, बुलंदशहर, जौनपुर, सोनभद्र, झांसी, प्रयागराज, लखीमपुर खीरी, मुजफ्फरनगर,बरेली,नोएडा में लॉकडाउन से राहत नहीं

55 जिलों को मिली राहत

प्रदेश सरकार ने नई गाइड लाइन जारी करके 55 जिलों में लॉकडाउन से राहत दी है। इन 55 जिलों में एक्टिव केसों की संख्या 600 से कम है। यहां दुकानदारों के लिए वीकेंड के दो दिन छोड़कर पांच दिन दुकाने खोल सकेंगे।दुकानदार सुबह से सात बजे से शाम सात बजे तक दुकाने खोल सकेंगे।

ऑफिस कर्मचारियों के लिए दिशा निर्देश 

नई गाइड लाइन के अनुसार स्वास्थय सेवा कर्मचारियों की कार्य के दौरान पूर्ण उपस्थित रहेगी। सरकारी कार्यालयों में अधिकतम उपस्थित 50 प्रतिशत रहेगी। प्राइवेट कंपनी मास्क अनिवार्यात के साथ शुरू होगी। शिक्षण संस्थान पहले की तरह बंद रहेंगे। शिक्षण कार्यों को अभी ऑनलाइन ही चलाने के आदेश दिए गए।

पूरे प्रदेश में गेहूं क्रय केंद्र खुलने के आदेश

पूरे प्रदेश के गेहूं क्रय केंद्र और राशन की दुकाने खुलने की छूट दी गई है। नई गाइड लाइन में नॉनवेज की दुकानों को साफ सफाई और सैनेटाइजेशन के साथ खोलने का आदेश दिया गया है। ।

Related posts

17 अक्टूबर राशिफल: जानें कैसा रहने वाला है, रविवार को आपका भाग्यफल

Kalpana Chauhan

राज्यसभा के बाद लोकसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

shipra saxena

कोरोना ने तोड़ दी इंडियन रेलवे की कमर, 30 सितंबर तक हुई सभी ट्रेने रद्द..

Mamta Gautam