January 28, 2022 5:48 am
Breaking News यूपी

15 जून तक ताजमहल पर रहेगा ताला, जानिए क्या है नई गाइडलाइन

15 जून तक ताजमहल पर रहेगा ताला, जानिए क्या है नई गाइडलाइन

आगरा: कोरोना महामारी के बीच कई पर्यटक स्थल और स्मारक पहले से ही बंद है। इसी बीच आगरा में स्थित प्रसिद्ध ताजमहल पर 15 जून तक पर्यटकों की पाबंदी बनाए रखने का आदेश दिया गया है। संक्रमण के खतरे को देखते हुए अभी कुछ दिन और तालाबंदी रहेगी।

सभी स्मारक 15 जून तक रहेंगे बंद

प्रदेश में वैक्सीनेशन की गति को 1 जून से बढ़ाने की योजना है।18 वर्ष से ऊपर के लोगों का सभी जिलों में टीकाकरण शुरू हो जाएगा। इसके साथ ही आंकड़े भी धीरे-धीरे कम होने लगे हैं। ऐसे में 15 जून तक सभी स्मारक बंद रखने का निर्णय लिया गया है। यह आदेश पुरातत्व विभाग द्वारा जारी किया गया। उत्तर प्रदेश में धीरे-धीरे लॉकडाउन खुलने की संभावना जताई जा रही है।

1 जून के बाद सामान्य होंगे हालात

खबरों के अनुसार 1 जून के बाद ऐसे सभी जिले जहां संक्रमण के मामले कम हैं, लोगों को सहूलियत दी जाएगी। लॉकडाउन के बाद अब धीरे-धीरे अनलॉक की स्थिति बन रही है। एक तरफ जहां कुछ दिन पहले 30,000 से अधिक नए मामले आ रहे थे, वहीं अब यह संख्या काफी कम हो गई है।

रिकवरी रेट भी काफी अच्छा हो रहा है। इसीलिए अब सरकार अनलॉक तरफ जाती दिखाई दे रही है। बीते 24 घंटे में मात्र 1908 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। प्रदेश में टेस्टिंग की स्पीड को भी बढ़ा दिया गया है, 24 घंटे के अंदर ही 3,40,000 से अधिक लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया।

Related posts

यूपी में मुस्लिम किसान ने भी दी मोदी की रैली के लिए जमीन

Anuradha Singh

ब्रिटेन यात्रा पर पहुंचे पीएम, महारानी एलिजाबेथ से करेंगे मुलाकात

lucknow bureua

गोरखपुर में अमित शाह का रोड शो, केसरिया रंग में रंगा शहर

Rahul srivastava