Breaking News यूपी

ग्रीन पार्क स्टेडियम में शुरू मेगा वैक्सीनेशन, 7 सेशन में होगा टीकाकरण

ग्रीन पार्क स्टेडियम शुरू हो गया मेगा वैक्सीनेशन, 7 सेशन में होगा टीकाकरण

कानपुर: वैक्सीनेशन इन दिनों आम लोगों के लिए सबसे जरूरी है। ऐसे में इसकी स्पीड को बढ़ाने के लिए ग्रीन पार्क स्टेडियम की मदद ली जा रही है। जहां कैंप के माध्यम से लोगों का टीकाकरण किया जाएगा, जिसकी तैयारियां तेज हो गई हैं।

सुबह 10:30 बजे से शुरू होगा वैक्सीनेशन

कानपुर स्थित ग्रीन पार्क स्टेडियम में सुबह 10:30 बजे से कैंप लगाया जाएगा। जिसके बाद यहां वैक्सीनेशन की प्रक्रिया शुरू होगी। अच्छी बात यह है कि इतने बड़े स्टेडियम में लोगों को एक ही जगह पर बेहतर सुविधा मिल पाएगी। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग को भी आसानी होगी। प्रशासन इसको लेकर तैयारियां तेज कर दी है। बढ़ते संक्रमण के बीच यह पहल काफी सराहनीय है।

एक सेशन में 200 लोगों का टीकाकरण

ग्रीन पार्क स्टेडियम में 18 वर्ष से ऊपर और 45 वर्ष से ऊपर के लोगों का टीकाकरण होगा। 18 प्लस आयु वर्ग के लोगों का 6 सेशन के माध्यम से वैक्सीनेशन किया जाएगा। वहीं 45+ आयु के लोगों का एक सेशन होगा। एक्शन में 200 लोगों को डोज लगाने की तैयारी है। एक आंकड़े के अनुसार करीब 1400 लोगों को बुधवार को वैक्सीन दी जाएगी। उत्तर प्रदेश में वैक्सीनेशन की प्रक्रिया की गति को लगातार बढ़ाया जा रहा है। देश में पहले नंबर पर उत्तर प्रदेश में टीकाकरण हो रहा है। वहीं दूसरे नंबर पर महाराष्ट्र और तीसरे नंबर पर मध्य प्रदेश है।

Related posts

शिवपाल का पीएम मोदी पर हमला कहा- मोदी का सीना 56 इंच का होगा लेकिन दम नहीं है

Ankit Tripathi

लखनऊ: पीएम मोदी बोले- विश्व की सबसे बड़ी योजना है ‘प्रधानमंत्री आवास योजना’, तीन करोड़ परिवारों को लखपति बनने का अवसर मिला

Saurabh

Breaking News