featured यूपी

यूपी में योगी सरकार के साढ़े चार साल पूरे, प्रदेशभर में कार्यक्रम कर सीएम गिनाएंगे उपलब्धियां, आज करेंगे प्रेसवार्ता

yogi2 यूपी में योगी सरकार के साढ़े चार साल पूरे, प्रदेशभर में कार्यक्रम कर सीएम गिनाएंगे उपलब्धियां, आज करेंगे प्रेसवार्ता

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने साढ़े चार वर्ष का कार्यकाल पूरा कर लिया है। इस मौके पर रविवार यानि आज लोकभवन में भव्य समारोह आयोजित किया गया है।

सरकार की उपलब्धियों पर होगी चर्चा

समारोह में सभी मंत्रियों की मौजूदगी में मुख्यमंत्री अपनी सरकार की अब तक की उपलब्धियों पर चर्चा करेंगे। इसी प्रकार सरकार के 54 माह पूरे होने के उपलक्ष्य में सभी जिलों में भी कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

अहम बातों पर होगी चर्चा

सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि योगी सरकार के साढ़े चार वर्ष पूरे होने पर आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश की नींव तैयार हुई है। लोकभवन में होने वाले कार्यक्रम में साढ़े चार साल के दौरान राष्ट्रीय पटल पर यूपी की बनी छवि के साथ प्रदेश की आत्मनिर्भरता और समर्थता को लेकर चर्चा होगी।

प्रेसवार्ता कर देंगे जानकारी

अपर मुख्य सचिव ‘सूचना’ नवनीत सहगल ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिवस 17 सितम्बर, 2021 से लेकर प्रधानमंत्री जी के 20 साल की जनसेवा का कार्यकाल 7 अक्टूबर, 2021 को पूरा हो रहा हैं। जिसे प्रदेश सरकार द्वारा विकास उत्सव के रूप मंे मनाया जा रहा है। इसी क्रम में मुख्यमंत्री जी प्रदेश सरकार के साढ़े चार वर्ष की उपलब्धियों के संबंध में आज प्रेसवार्ता करेंगे।

कोरोना के केसों में आई कमी

सहगल ने बताया कि मुख्यमंत्री के 3टी ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट अभियान के अभिनव प्रयास से प्रदेश में कोरोना संक्रमण नियंत्रित में है। उन्होंने बताया कि 3टी के कारण ही 30 अप्रैल, 2021 के एक्टिव मामले 3,10,783 से घटकर मात्र 193 हो गये है तथा 30 अप्रैल के प्रतिदिन कोविड केस 38 हजार से घटकर 09 हो गये है। उन्हांेने बताया कि प्रदेश के कई जनपदों में कोई कोविड एक्टिव केस नहीं है।

यह भी पढ़े

140 दिन के बाद आज फिर शुरू हो रहा है IPL, मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच पहला मुकाबला

कोरोना टेस्ट और वैक्सीन पर दिया जोर

जानकारी देते हुए सहगल ने बताया कि सोमवार से लगभग 20 लाख अधिक कोविड टीकाकरण करने का प्रयास किया जायेगा। प्रदेश में 07 करोड़ 72 लाख से अधिक पहली तथा 01 करोड़ 61 लाख से अधिक दूसरी डोज सहित कल तक कुल 09 करोड़ 33 लाख डोज लगायी गयी है। उन्होंने बताया कि शनिवार को केवल कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज दी जाती है। प्रदेश में 50 प्रतिशत पात्र जनसंख्या को वैक्सीन की कम से कम एक डोज दे दी गयी है। नीति आयोग तथा डब्लूएचओ के द्वारा बताया गया है कि वैक्सीन की एक डोज लगभग 90 प्रतिशत कोविड से होने वाली मौतों से रक्षा करती है।

Related posts

भारत खबर की खबर के चलते हुई कार्रवाई

piyush shukla

औद्योगिक संगठन इंडो-अमेरिकन चैम्बर ऑफ कॉमर्स का  हुआ उद्घाटन

Shailendra Singh

लखनऊ की कायनात का स्‍टार्टअप बना उनका पैशन, अब दूसरों को जोड़ने का लक्ष्‍य     

Shailendra Singh