featured यूपी

UP News: बांके बिहारी मंदिर में बड़ा हादसा, दम घुटने से दो श्रद्धालुओं की मौत

temple 0 UP News: बांके बिहारी मंदिर में बड़ा हादसा, दम घुटने से दो श्रद्धालुओं की मौत

UP News: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर वृंदावन के विश्व प्रसिद्ध ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में होने वाली मंगला आरती के समय उमड़ी भारी भीड़ के कारण हादसा हो गया।

ये भी पढ़ें :-

Aaj Ka Panchang: 20 अगस्त 2022 का पंचांग, जानें आज का पक्ष और राहुकाल

दरअसल, मंदिर में भारी भीड़ के कारण दम घुटने से दो श्रद्धालुओं की मौत हो गई, जबकि छह घायल बताए गए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है। हादसे के वक्त मंदिर परिसर में जिले के आला अफसर भी मौजूद थे।

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर बांकेबिहारी मंदिर में रात 1.55 बजे मंगला आरती होती है। यह आयोजन वर्ष में सिर्फ एक बार ही होता है। मंगला आरती के दर्शन के लिए शुक्रवार की रात मंदिर परिसर में हजारों श्रद्धालु पहुंच गए। मंदिर में श्रद्धालुओं की क्षमता से कई गुना अधिक लोग होने के कारण भीड़ का दबाव बढ़ गया।

इन लोगों की हुई मौत
हादसे में नोएडा सेक्टर 99 निवासी महिला निर्मला देवी पत्नी देव प्रकाश और रुक्मणि बिहार कॉलोनी निवासी और मूल निवासी जबलपुर के राम प्रसाद विश्वकर्मा (65) की मौत हुई है। परिजनों ने शवों को पोस्टमार्टम नहीं कराया। परिजन शनिवार की सुबह शवों को लेकर घर चले गए।

मथुरा के एसएसपी अभिषेक यादव का कहना है कि एक भक्त के निकास द्वार पर बेहोश हो जाने के कारण आवाजाही रुक गई। भीतर भीड़ बहुत ज्यादा होने के कारण लोगों का दम घुटने लगा और दो भक्तों की मौत हो गई। उन्होंने फिलहाल स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में होने का दावा किया।

Related posts

राणा के इस्तीफे को सीएम ने किया नामंजूर, हाईकमान की मीटिंग के बाद होगा फैसला

Breaking News

राजस्थान में बरपा आंधी का कहर, एक बच्चे की मौत लोगों का जनजीवन प्रभावित

mohini kushwaha

Uniform Civil Code: उत्तराखंड ने समान नागरिक संहिता के तहत लिव-इन रिलेशनशिप के लिए पंजीकरण अनिवार्य, नहीं तो सकती है सजा

Rahul