October 26, 2021 11:19 pm
featured यूपी

लखनऊ: नई शिक्षक भर्ती को लेकर अभ्‍यर्थियों का जोरदार प्रदर्शन, दी ये बड़ी चेतावनी

लखनऊ: नई शिक्षक भर्ती को लेकर अभ्‍यर्थियों का जोरदार प्रदर्शन, दी ये बड़ी चेतावनी

लखनऊ: राजधानी लखनऊ में सोमवार सुबह नई शिक्षक भर्ती को लेकर हजारों की संख्‍या में अभ्‍यर्थी SCERT कार्यालय पहुंच गए। अभ्‍यर्थियों की भारी तादाद को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने उन्‍हें वहां प्रदर्शन नहीं करने दिया।

इसके बाद अभ्‍यर्थियों का झुंड अपनी मांगों को लेकर भाजपा कार्यालय पहुंच गया। यहां प्रदर्शन कर रहे अभ्‍यर्थियों को पुलिस ने रोका तो इस दौरान गहमा-गहमी भी हो गई। प्रदर्शन कर रहे अभ्‍यर्थियों का आरोप है कि पुलिस प्रशासन उनकी मांगें नहीं सुन रहा बल्कि उन्‍हें मारपीट कर ईको गार्डन भेजा जा रहा है।

सरकार-प्रशासन नहीं कर रहा सुनवाई  

ईको गार्डन में प्रदेशभर से आए हजारों की संख्‍या में अभ्‍यर्थी 69000 शिक्षक भर्ती में 22000 पद जोड़ने की मांग और 97000 नई शिक्षक भर्ती को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। उनका आरोप है कि हजारों अभ्‍यर्थी बेरोजगारी की मार झेल रहे हैं, लेकिन सरकार भर्ती प्रक्रियाएं पूरी नहीं कर रही है। साथ ही आवाज उठाने पर उन्‍हें मारा-पीटा जा रहा है।

लखनऊ: नई शिक्षक भर्ती को लेकर अभ्‍यर्थियों का जोरदार प्रदर्शन, दी ये बड़ी चेतावनी

अभ्‍यर्थियों की मांग है कि सरकार जल्‍द नई शिक्षक भर्ती करके उन्‍हें नौकरी दे, जिससे उन्‍हें रोजगार मिलने के साथ ही उनके परिवार का भरण-पोषण करने में उन्‍हें मदद मिल सके। साथ ही उन्‍होंने चेतावनी देते हुए कहा कि, अगर सरकार ने उनकी मांगें पूरी नहीं की तो इस बार सभी नव युवक ‘नौकरी नहीं तो वोट नहीं’ के नारे पर ही अडिग रहेंगे। वे इस सरकार को वोट ही नहीं देंगे और किसी अन्‍य पार्टी की सरकार बनवाएंगे।

सीएम योगी ने 69000 शिक्षकों को मिलने को बुलाया

उधर, सूबे के मुखिया योगी आदित्‍यनाथ ने आज सुबह 69000 सहायक शिक्षक भर्ती मामले को लेकर प्रदर्शन कर रहे अभ्‍यर्थियों को मिलने के लिए बुलाया था। अभ्‍यर्थियों के दो सदस्‍यीय डेलीगेशन को मिलने के लिए बुलाया गया था।

Related posts

उत्तराखंड: सीएम कार्यालय में तीन और PRO किए गए नियुक्त

pratiyush chaubey

IT के रडार पर एक्सिक बैंक , 12 और फर्जी खातों का हुआ खुलासा

shipra saxena

पाकिस्तान में भगत सिंह के दस्तावेज हुए सार्वजनिक, खत से पता चली ये खासियत

lucknow bureua