featured यूपी

इलाहाबाद विवि में दूसरे दिन भी फीस वृद्धि के खिलाफ प्रदर्शन जारी, दूसरे दिन भी छात्र ने की सुसाइड करने की कोशिश

protest इलाहाबाद विवि में दूसरे दिन भी फीस वृद्धि के खिलाफ प्रदर्शन जारी, दूसरे दिन भी छात्र ने की सुसाइड करने की कोशिश

 

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज स्थित इलाहाबाद विश्वविद्यालय में फीस वृद्धि के विरूद्ध छात्रों का आंदोलन जोर पकड़ता जा रहा है। बड़ी संख्या में छात्र विवि के इस फैसले के खिलाफ विरोध – प्रदर्शन कर रहे हैं।

यह भी पढ़े

वृंदावन पहुंच कंगना रनौत ने बांके बिहारी के किए दर्शन, पूजा-अर्चना कर बोली ‘राधे – राधे’

 

जैसे – जैसे छात्रों का आंदोलन लंबा खींचता जा रहा है, उनका धैर्य जवाब देने लगा है। वे अब आत्मघाती कदम उठाने लगे हैं। आज यानी मंगलवार को यूनिवर्सिटी के एक छात्र ने जहर खाकर जान देने की कोशिश की है।

मिली जानकारी के मुताबिक, छात्र को फौरन नजदीकी अस्पताल में एडमिट करवाया गया है। इससे पहले कल यानी सोमवार को भी एक छात्र ने खुद के बदन पर पेट्रोल छिड़कर आत्मदाह करने का प्रयास किया था। मगर मौके पर तैनात पुलिस ने किसी तरह उसे ऐसा करने से रोक लिया। छात्र का नाम आदर्श भदौरिया है। इसके बाद उसके समर्थन में हजारों छात्र वहां जमा हो गए।

इस आत्मघाती कदम के बाद छात्र और भड़क गए और उन्होंने जमकर बवाल काटा। विश्वविद्यालय परिसर में तनावपूर्ण माहौल बने हुए हैं। पुलिस के सैंकड़ों जवान कैंपस में तैनात किए गए हैं। वहीं, आत्मदाह की कोशिश करने की घटना पर प्रयागराज एसपी का भी बयान आया है। एसपी ने कहा कि छात्रों ने विरोध – प्रदर्शन की अनुमति नहीं ली और वो माहौल खराब कर रहे हैं।

बताया जा रहा है कि आत्मदाह की कोशिश करने वाला छात्र आदर्श भदौरिया पुलिस से इस बात के लिए नाराज था कि वो उसके घर पूछताछ के लिए चली गई थी। छात्र पुलिस की इस हरकत से काफी परेशान था। इसलिए सोमवार को उसने पुलिस के सामने आत्मदाह करने की कोशिश की।

आपको बता दें कि पिछले करीब एक पखवाड़े से इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र फीसवृद्धि समेत दूसरे मुद्दों पर आमरण अनशन कर रहे हैं। विश्वविद्यालय ने हाल ही में विभिन्न कोर्सों की फीस में भारी वृद्धि की थी। विभिन्न राजनीतिक दल भी छात्रों को अपना समर्थन दे चुके हैं।

Related posts

Gyanvapi Masjid Case: वाराणसी में जुमे की नमाज को लेकर पुलिस अलर्ट, संवेदनशील इलाकों में निकाला फ्लैग मार्च

Rahul

अल्ट्रासाउंड कराना है तो 100 रूपये लाओ, यूपी के अस्पताल में चल रहा खुलेआम भ्रष्टाचार

Rani Naqvi

राजस्थान में ‘गांव बंद आंदोलन’ का दिख रहा है व्यापक असर

mohini kushwaha