featured यूपी

प्रदेश के विकास में प्रोफेशनल युवा निभाएंगे अहम रोल, जानिए सीएम योगी का प्‍लान  

प्रदेश के विकास में प्रोफेशनल युवा निभाएंगे अहम रोल, जानिए सीएम योगी का प्‍लान  

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने प्रदेश में बन रहे एक्सप्रेस-वे के निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा की। इस दौरान उन्‍होंने गुणवत्ता के साथ समय पर सभी का निर्माण कार्य जल्‍द से जल्‍द कराने का निर्देश दिए, जिससे प्रदेश में विकास की गति को तेज किया जा सके।

विकासखंडों-जिला पंचायतों के साथ जोड़े जाएंगे प्रोफेशनल युवा

अपर मुख्‍य सचिव चिकित्‍सा एवं स्‍वास्‍थ्‍य अमित मोहन प्रसाद ने शनिवार को जानकारी देते हुए बताया कि, मुख्‍यमंत्री योगी ने पंचायतों के गठन के बाद प्रोफेशनल युवाओं को विकास खंडों और जिला पंचायतों के साथ जोड़ने के निर्देश दिए हैं, जिससे नए जनप्रतिनिधि एक विशेषज्ञ की सलाह पर क्षेत्र में विकास कर सकें।

प्रदेश में 6,000 से अधिक PICU बेड्स तैयार

उन्‍होंने जानकारी देते हुए बताया कि, प्रदेश में संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए 6,000 से अधिक PICU बेड्स तैयार करके उनमें आधुनिक संयंत्र लगाए जा रहे हैं। कोरोना संक्रमण के नए रोगियों की संख्या बहुत कम आने के बावजूद टेस्टिंग में कमी नहीं की गई है। बीते 24 घंटों में 2,76,013 सैंपल की जांच की गई है।

एसीएस चिकित्‍सा एवं स्‍वास्‍थ्‍य ने बताया कि, प्रदेश की करीब 24 करोड़ की जनसंख्या में से लगभग सवा 17 करोड़ लोगों तक पहुंचकर हमारी स्वास्थ्य टीमों द्वारा उनका हाल-चाल जाना गया है। सर्विलांस की गतिविधि निरंतर संचालित है। प्रदेश में अब तक 6,48,303 टीम दिवस के माध्यम से 3,58,56,535 घरों में रहने वाले 17,23,66,697 लोगों का सर्वेक्षण किया गया है।

कोरोना टीका लगवाने की अपील

अमित मोहन प्रसाद ने 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों से अपील करते हुए कहा कि, कोरोना वैक्‍सीन अवश्‍य लगवाएं। टीकाकरण कराने वाला व्यक्ति अगर कोरोना संक्रमित होता भी है, तो उसमें गंभीरता या जटिलता नहीं आती है। उन्‍होंने बताया कि, प्रदेश में कोविड टीकाकरण युद्धस्तर पर संचालित है। अब तक वैक्सीन की कुल 3,68,18,042 डोज लगाई जा चुकी हैं, जो देश में सर्वाधिक है।

Related posts

मंगलवार से गुजरात में बीजेपी शुरू करेगी गौरव महासंपर्क अभियान’, जाने अभियान की खास बात

Rani Naqvi

आखिर देश में कितने हैं ब्लैक फंगस के मरीज़

Shailendra Singh

बारिश ने मुंबई के लोगों के दांत किए खट्टे, मीटी नदी में आई बाढ़, चार सौ को बचाया गया

bharatkhabar