February 28, 2024 7:08 pm
featured यूपी

Kanpur Accident: कानपुर ट्रैक्टर ट्राली हादसे पर पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने जताया दुख

1348787 kanpur 1 Kanpur Accident: कानपुर ट्रैक्टर ट्राली हादसे पर पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने जताया दुख

Kanpur Accident: कानपुर में घाटमपुर क्षेत्र के भीतरगांव में बड़ा हादसा हो गया है। भीतरगांव के भदेउना गांव के पास श्रद्धालुओं से भरा ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर पलट गई।

ये भी पढ़ें :-

2 अक्टूबर 2022 का राशिफल, जानें आज का पंचांग और राहुकाल का समय

इसमें 26 लोगों की मौत हो गई, जबकि 50 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं, दर्दनाक हादसे पर पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ समेत तमाम नेताओं ने शोक व्यक्त किया।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दु:खद है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान तथा मृतकों के परिजनों को यह अथाह दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करें।

पीएम मोदी ने किया मदद का ऐलान
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कानपुर में ट्रैक्टर-ट्रॉली दुर्घटना पर गहरा दुख जताया है। पीएम मोदी ने मृतकों के परिजनों को प्रधानमंत्री रिलीफ फंड से दो लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपए की अनुग्रह राशि देने की भी घोषणा की।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी घटना पर दुख जताया है। राष्ट्रपति ने अपने ट्वीट में कहा कि कानपुर में हुए सड़क हादसे में कई लोगों की मृत्यु के समाचार से मैं बहुत व्यथित हूं। इस दुर्घटना में अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति मेरी गहन शोक-संवेदनाएं। मैं घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं।

शाह और राजनाथ ने जताई संवेदना
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कानपुर हादसे पर दुख जताते हुए कहा कि यह हादसा हृदयविदारक है। इसमें जिन लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है, उनके परिजनों के प्रति मैं अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। साथ ही दुर्घटना में घायल लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

गृह मंत्री अमित शाह ने भी हादसे पर दुख जताते हुए ट्वीट कर कहा कि कानपुर में हुआ सड़क हादसा अत्यंत दुःखद व हृदय को व्यथित करने वाला है। स्थानीय प्रशासन घायलों को उपचार देने में जुटा है। शाह ने इस हादसे में अपनों को खोने वालों की अपूरणीय क्षति पर संवेदना जताई है।

Related posts

दिल्ली: प्रियंका गांधी ने सरकार पर फिर साधा निशाना, कहा ‘अंधेर वैक्सीन नीति चौपट राजा’

Shailendra Singh

शिकायत के बाद जेएनयू कैंपस से हटाए गए ‘कश्मीर की आजादी’ वाले पोस्टर

shipra saxena

दिग्विजय सिंह पर धार्मिक भावना आहत करने का आरोप, केस दर्ज

shipra saxena