featured यूपी

UP News: भदोही में दुर्गा पूजा पंडाल में लगी भीषण आग, 5 लोगों की मौत, 66 झुलसे

jmk3h67o durga puja UP News: भदोही में दुर्गा पूजा पंडाल में लगी भीषण आग, 5 लोगों की मौत, 66 झुलसे

UP News: भदोही में रविवार रात एक दुर्गा पूजा पंडाल में भीषण आग लग गई। इस हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई और 66 से अधिक लोग झुलस गए। इस घटना में घायल लोगों को पास के अस्पताल में उपचार के लिए भेज गया है। जबकि कुछ गंभीर रूप से घायल मरीजों को वाराणसी और प्रयागराज के लिए रेफर किया गया है।

ये भी पढ़ें :-

Mulayam Singh Yadav Health Update: सपा संरक्षक के लिए अगले 24 घंटे बेहद अहम, सीएम योगी ने जाना हाल

जानकारी के मुताबिक दुर्गा पूजा पंडाल में एक धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिस वक्त हादसा हुआ उस समय पंडाल में करीब डेढ़ सौ से ज्यादा लोगों की भीड़ मौजूद थी। मिली जानकारी के अनुसार, औराई में दुर्गा पूजा पंडाल में आग लगने से 5 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 66 लोग झुलस गए हैं। इनमें अधिकतर महिलाएं और बच्चे झुलसे हैं।

UP: Fire Breaks Out At Durga Puja Pandal In Bhadohi, More Than 40 Injured -  यूपी : भदोही में दुर्गा पूजा पंडाल में लगी भीषण आग, 3 की मौत, 50 से ज्यादा

66 में 42 लोगों को उपचार के लिए वाराणसी रेफर किया गया है। इनमें से 10 लोगों को बीएचयू के सुपर स्पेशिएलिटी बर्न इमरजेंसी और 14 को बीएचयू के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती किया गया है। इसके अलावा तीन लोगों को बीएचयू के आईसीयू में शिफ्ट किया गया है।

WhatsApp Image 2022 10 03 at 9.02.42 AM UP News: भदोही में दुर्गा पूजा पंडाल में लगी भीषण आग, 5 लोगों की मौत, 66 झुलसे

वहीं प्रयागराज में 4 लोगों को भर्ती किया गया है। अपर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जांच हेतु एसआईटी टीम का गठन किया गया है जो इस पूरे प्रकरण की जांच कर रही है। जांच टीम को पंडाल में हैलोजन के पास से आग लगने के साक्ष्य मिले हैं। आग किन वजहों से लगी इसकी जांच की जा रही है। डीएम ने कहा जो भी दोषी हैं उन पर कड़ी कार्रवाई होगी।

इस अग्निकांड पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी दुख व्यक्त किया है। सीएमओ ने अपने ट्वीट में लिखा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद भदोही के औराई में दुर्गा पंडाल में आग लगने की घटना का संज्ञान लिया है। मुख्यमंत्री जी ने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं।

अगले ट्वीट में सीएमओ ने लिखा कि मुख्यमंत्री ने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है। इसके साथ ही जिलाधिकारी और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर जाकर राहत कार्य को युद्धस्तर पर कराने के निर्देश दिए हैं।

Related posts

UP: इस जिले में रसोइये के सहारे स्कूल, वीडियो वायरल होने पर BSA ने लिया ये एक्‍शन

Shailendra Singh

उत्तराखंड: एमडीडीए में एकल खिड़की प्रणाली की शुरुआत, अधिकारियों को तयसमय सीमा में निपटानी होगी फाइल

Breaking News

केरल: माकपा के पोस्टर में किम-जोंग, बीजेपी बोली माकपा अब मिसाइल गिराने की तैयारी में

Breaking News