January 24, 2022 3:59 pm
featured यूपी

यूपी: कोरोना के मामलों में आई तेजी से गिरावट, टीकाकरण की प्रक्रिया हुई तेज

yogi adityanath 1617510733 यूपी: कोरोना के मामलों में आई तेजी से गिरावट, टीकाकरण की प्रक्रिया हुई तेज

कोरोना टीकाकरण अभियान में उत्तर प्रदेश दूसरे प्रदेशों से कहीं आगे हैं। प्रदेश ने सर्वाधिक टेस्ट और टीकाकरण कर दूसरे प्रदेशों के समक्ष एक रिपोर्ट पेश की है।

यह भी पढ़े

कोरोना के नए वैरिएंट ने बढ़ाई चिंता, वैक्सीन और बूस्टर डोज भी हुए फेल, WHO ने बताया खतरा

 

24 करोड़ की आबादी वाले यूपी में सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देशानुसार एक सधी रणनीति के तहत तेजी से टीकाकरण किया जा रहा है। शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण की प्रक्रिया को बढ़ावा देने के उद्देश्य से एक प्रभावी रणनीति के अनुसार टीकाकरण किया जा रहा है। जिसके सफल परिणाम प्रदेश में देखने को मिल रहे हैं।

corona virus istock 1002462 1624879530 यूपी: कोरोना के मामलों में आई तेजी से गिरावट, टीकाकरण की प्रक्रिया हुई तेज

प्रदेश में अब तक 15 करोड़ 89 लाख से अधिक पात्र लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है। जिसमें 11 करोड़ 05 लाख से अधिक पात्र लोगों को पहली डोज और 04 करोड़ 84 लाख से अधिक पात्र लोगों को दूसरी डोज दी जा चुकी है। प्रदेश के 74.87 प्रतिशत पात्र लोगों ने पहली और 32.73 प्रतिशत पात्र लोगों ने दूसरी डोज का टीका कवर प्राप्त कर लिया है।

corona 1 यूपी: कोरोना के मामलों में आई तेजी से गिरावट, टीकाकरण की प्रक्रिया हुई तेज

प्रदेशवासियों को जल्द से जल्द टीकाकवर देने के उद्देश्य से प्रदेश में क्लस्टर 2.0 अप्रोच को लागू किया है। ग्रामों में क्लस्टर 2.0 अप्रोच से टीकाकरण की दूसरी डोज की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। क्लस्टर मॉडल के जरिए जिन ग्रामों, मोहल्लों में प्रथम डोज लगाने का कार्य सफलतापूर्वक किया गया था उन ग्रामों में क्लस्टर मॉडल के तहत दूसरी डोज को लगाने का काम किया जा रहा है।

 

यूपी में कोरोना सक्रिय केसों की संख्या 83

आज यूपी में कम समय में कोरोना संक्रमण पर तेजी से लगाम लगाई है। प्रदेश में बीते 24 घंटों में 1,46,396 टेस्ट किए गए जिसमें 09 नए संक्रमण के मामलों की पुष्टि हुई। अब तक यूपी में 8,73,13,296 टेस्ट किए जा चुके हैं। प्रदेश में कुल एक्टिव कोविड केस की संख्या 100 से कम होकर 83 पहुंच गई है। बीते 24 घंटों में 09 संक्रमितों ने कोरोना को मात दी। इसके साथ ही प्रदेश का रिकवरी रेट अब 98.7 प्रतिशत पहुंच गया है।

Related posts

प्राइवेट कर्मचारियों को योगी सरकार की बड़ी सौगात, अब नहीं कटेगा वेतन

Aditya Mishra

नहीं रद्द होगी भारत-न्यूजीलैंड सीरीज, बीसीसीआई के खर्चाें पर रोक नहीं

Rahul srivastava

पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, सेना ने दिया करारा जबाब

Rahul srivastava