featured यूपी

यूपी में कोरोना से बिगड़ रहे हालात? जानिए क्‍या बोले स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह

यूपी में कोरोना से बिगड़ रहे हालात? जानिए क्‍या बोले स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की बढ़ रही रफ्तार अब चिंता का विषय बनती जा रही है। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने अधिकारियों को हाईअलर्ट पर रखा है।

इस बीच प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति को लेकर राज्‍य के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्‍याण मंत्री जय प्रताप सिंह ने दावा किया है कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर यूपी सरकार बेहद सतर्क भी है और पूरी तरह से तैयार भी है।

कोरोना से निपटने के लिए सरकार तैयार

स्वास्थ्य मंत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि, राज्‍य में कोविड-19 के संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, इसे लेकर खुद मुख्यमंत्री लगातार समीक्षा बैठक कर रहे हैं। मुख्‍यमंत्री के नेतृत्व में सरकार इस खतरनाक महामारी से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री जय प्रताप सिंह ने बताया कि, प्रदेश के सभी जनपदों में कोरोना हेल्प डेस्क सक्रिय हैं। कहीं पर भी अगर कोरोना के मामले बढ़े हैं तो उसे कंटेनमेंट जोन में तब्दील किया गया है। साथ ही उस पूरे क्षेत्र में विशेष सतर्कता और सावधानी बरती जा रही है।

प्रदेश में कोविड कंट्रोल रूम एक्टिव

उन्‍होंने बताया कि, प्रत्‍येक जिले में रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड पर बाहर से आने वालों लोगों की जांच पर की जा रही है। साथ ही एयरपोर्ट पर बाहर से आने वाले लोगों का टेस्ट किया जा रहा है। राज्‍य में कोरोना कंट्रोल रूम को सक्रिय कर दिया गया है। सभी जिलों के डीएम और सीएमओ प्रतिदिन दोनों समय अपडेट दे रहे हैं।

होली में पार्टी आयोजन पर रोक

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी देखते हुए यूपी सरकार ने होली और अन्य पर्व को लेकर कोविड गाइडलाइंस जारी की हैं। इसके तहत होली के अवसर पर किसी भी प्रकार की पार्टी का आयोजन नहीं किया जाएगा। किसी भी तरह के सार्वजनिक आयोजनों पर भी रोक है। हालांकि, फिर भी अगर किसी भी तरह का आयोजन करना है तो इसके लिए आपको जिला प्रशासन से अनुमति लेनी होगी और कोविड नियमों का सख्‍त पालन करना होगा।

Related posts

मुंबई में आरक्षण को लेकर मराठाओं का प्रदर्शन, रास्तों पर लगा जाम

Rani Naqvi

जानिए: क्या है उपराज्यपाल और मुख्यमंत्री के अधिकारों के संबंध में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला

Rani Naqvi

आधुनिक खेती को बढ़ावा देने के लिए आयोजित किया गया किसान मेला

Pradeep sharma