featured यूपी

नए उत्तर प्रदेश की नई उड़ान: सीएम योगी ने जेवर एयरपोर्ट को लेकर कही बड़ी बात   

नए उत्तर प्रदेश

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने ‘नए उत्तर प्रदेश की नई उड़ान’ के तहत नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के संबंध में जानकारी साझा की। इस दौरान उन्‍होंने कहा कि, यह एयरपोर्ट न केवल प्रदेशवासियों के लिए मील का पत्थर साबित बल्कि इससे एयर कनेक्टिविटी और बेहतर होगी। आज जेवर एयरपोर्ट हेतु भूमि का लीज एग्रीमेंट व शेयर होल्डर एग्रीमेंट संपन्न हुआ है।

मुख्‍यमंत्री योगी ने शनिवार को कहा कि, कोरोना महामारी के बावजूद जेवर एयरपोर्ट का कार्य समयबद्ध तरीके से आगे बढ़ रहा है। प्रदेश के विकास की दृष्टि से यह एयरपोर्ट न केवल प्रदेशवासियों के लिए मील का पत्थर साबित होगा, बल्कि प्रधानमंत्री जी की मंशा के अनुरूप एयर कनेक्टिविटी और बेहतर होगी।

कुशीनगर एयरपोर्ट का काम पूरा: मुख्‍यमंत्री योगी  

सीएम योगी ने कहा कि, पिछलते चार वर्षों में नागरिक उड्डयन के क्षेत्र में काफी विकास हुआ है। 2017 तक प्रदेश के अंदर केवल 25 गंतव्यों तक सीमित वायु सेवा के साथ मात्र चार एयरपोर्ट क्रियाशील थे। आज प्रदेश में 71 गंतव्यों तक कनेक्टिविटी के साथ आठ एयरपोर्ट क्रियाशील हैं। उन्‍होंने कहा कि, कुशीनगर एयरपोर्ट का कार्य पूर्ण हो चुका है। यह एयरपोर्ट अंतररष्ट्रीय उड़ानों के लिए उपलब्ध है।

सूबे के मुखिया ने कहा कि, जेवर एयरपोर्ट प्रदेश के भविष्य की तमाम संभावनाओं को आगे बढ़ाने का एक बेहतरीन माध्यम है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि यह एयरपोर्ट वर्ष 2024 तक उत्तर प्रदेश की 01 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी के संकल्पों को एक नई उड़ान देने का बेहतरीन डेस्टिनेशन बनेगा।

रोजगार व निवेश के अवसर: मुख्‍यमंत्री योगी

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि, जेवर एयरपोर्ट की स्थापना से उत्तर प्रदेश में विकास के एक नए युग का सूत्रपात होगा। इससे प्रदेश में औद्योगिक अवस्थापना का संरचनात्मक विकास होगा। रोजगार व निवेश के अवसर बढ़ेंगे। विनिर्माण और निर्यात को प्रोत्साहन मिलने के साथ ही हवाई यात्रा सुगम होगी। उन्‍होंने कहा कि, जेवर एयरपोर्ट की भूमि से संबंधित परिवारों के पुनर्वासन के लिए 48.0970 हेक्टेयर भूमि का अधिग्रहण किया जा चुका है।

Related posts

विधायक बलजीत यादव के खिलाफ बाबा के भक्तों में आक्रोश, विधायक का पुतला फूंककर जताया विरोध

Aman Sharma

बलियाः मुस्लिम युवक द्वारा किशोरी का फोटो अपलोड करने को लेकर दो गुटों में मारपीट, 10 घायल

Shailendra Singh

केरल के बहुचर्चित लव जिहाद मामले सुप्रीम कोर्ट ने पलटा हाईकोर्ट का फैसला

Rani Naqvi