यूपी के 55 जिलों में नहीं मिला कोरोना का एक भी केस, जानिए एक्टिव मामले      

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने सोमवार को टीम-9 के अध्यक्षों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्‍होंने बच्चों की स्वास्थ्य सुरक्षा के मद्देनजर PICU व NICU की स्थापना का काम तेज गति से करने के निर्देश दिए।

सात जिले हुए कोरोना मुक्‍त

मुख्‍यमंत्री योगी को बैठक में बताया गया कि, प्रदेश में हर दिन लगभग 2.50 लाख टेस्ट हो रहे हैं, जबकि कोरोना की पॉजिटिविटी दर 0.02 फीसदी तक आ गई है। उन्‍हें बताया गया कि, चित्रकूट, अलीगढ़, हाथरस, महोबा, कासगंज, श्रावस्‍ती और शामली में अब कोरोना का एक भी मरीज नहीं बचा है। ये सातों जिले कोरोना संक्रमण से मुक्त हो गए हैं।

बैठक में बताया गया कि, बीते दिन 55 जिलों में कोविड संक्रमण का एक भी नया मामला नहीं पाया गया है, जबकि 20 जिलों में मरीज इकाई अंक में मिले हैं। इस तरह प्रदेश में वर्तमान में कोरोना के सक्रिय केस की संख्या 1,188 है।

प्रदेश में मिले 40 नए केस

प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 2,18,725 सैंपल की कोरोना जांच की गई, जिसमें 40 नए मरीजों की पुष्टि हुई, जबकि 99 मरीज डिस्चार्ज होकर घर चले गए। प्रदेश में अब तक 4.03 करोड़ से अधिक कोरोना वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी हैं। इनमें से 3.38 करोड़ से अधिक लोगों ने टीके की पहली खुराक ले ली है, जो किसी एक राज्य द्वारा किया गया सर्वाधिक वैक्सीनेशन है।

उत्तराखंड: सीएम कार्यालय में तीन और PRO किए गए नियुक्त

Previous article

कल है देवशयनी एकादशी, जानिए क्यों अब 4 महीनों के लिए सो जाएंगे भगवान विष्णु

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured