featured यूपी

UP: कोरोना संक्रमण से जंग, अब तक इन भाजपा नेताओं ने दी विधायक निधि

UP: कोरोना संक्रमण से जंग, अब तक इन भाजपा नेताओं ने दी विधायक निधि

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से मचे हाहाकार को कम करने के लिए योगी सरकार हर संभव प्रयास कर रही है।

कोरोना के खिलाफ इस जंग में जो संसाधनों की कमी आ रही है, उसे दूर करने के लिए भारतीय जनता पार्टी के मंत्री और विधायक फ्रंट पर आ गए हैं। कोरोना महामारी से गंभीर होते हालात में प्रदेशवासियों को जरूरी चिकित्सा और स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाएं मिलें, इसके लिए फिर से विधायक निधि खोली जा रही है।

कोविड के खिलाफ फ्रंट पर आए भाजपा मंत्री-विधायक   

यूपी में कोरोना संक्रमण के खिलाफ हर स्तर पर अंकुश लगाने के लिए प्रशासनिक अफसर और कर्मचारियों को संसाधनों की कमी न हो, इसके लिए मंत्री और विधायकों ने अपनी निधि का मुंह खोल दिया है। योगी सरकार के कई मंत्रियों और विधायकों ने अपनी निधि से एक-एक करोड़ रुपए चिकित्सीय संसाधन जुटाने के लिए दिए हैं। आइए उनमें से कुछ के बारे में जानते हैं…

उपमुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य  

यूपी के डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने प्रयागराज के सीएमओ को पत्र लिखकर निर्देशित किया है कि उनकी विधायक निधि से एक करोड़ रुपये जारी कर दिए जाएं। इससे प्रयागराज में अस्थायी RT-PCR जांच केंद्र बनाने, ऑक्सीमीटर उपलब्ध कराने, होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों को दवाएं, ऑक्सीजन आदि उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं। उपमुख्‍यमंत्री ने अपने पैतृक जिला कौशांबी के लिए भी 50 लाख रुपये जारी करने को कहा है, जिससे यहां भी जरूरी संसाधन जुटाए जा सकें।

संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्‍ना

वहीं, प्रदेश के संसदीय कार्य, चिकित्सा शिक्षा व वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने अपनी विधायक निधि से एक करोड़ रुपये की धनराशि जारी करने के निर्देश दिए। उन्‍होंने सीडीओ शाहजहांपुर को कोरोना संक्रमितों के इलाज के लिए उनकी विधायक निधि से एक करोड़ रुपये अवमुक्त करने को कहा है।

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा

प्रदेश सरकार में ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने भी अपनी विधायक निधि से एक करोड़ जारी करने का निर्देश जारी किया। उन्‍होंने मथुरा सीएमओ को कोविड-19 महामारी से संक्रमित लोगों के इलाज और जरूरी संसाधन जुटाने के लिए एक करोड़ रुपये उनकी विधायक निधि से अवमुक्त करने को कहा है।

कानून मंत्री ब्रजेश पाठक व विधायक सुरेश चंद्र तिवारी  

इससे पहले यूपी के विधि एवं न्याय मंत्री ब्रजेश पाठक ने अपनी विधायक निधि से एक करोड़ रुपये प्रदान करने के लिए कहा। वहीं, लखनऊ कैंट क्षेत्र से भाजपा विधायक सुरेश चंद्र तिवारी ने अपनी विधायक निधि से एक करोड़ रुपए कोरोना महामारी से राहत दिलाने के संसाधन जुटाने के लिए दी है। उन्‍होंने लखनऊ के सीडीओ को विधायक राशि दान करने के लिए पत्र लिखा है।

विधायक नीरज बोरा

इसके अलावा लखनऊ उत्तरी विधानसभा क्षेत्र से विधायक नीरज बोरा ने भी कोरोना संक्रमण के खिलाफ जंग में अपनी विधायक निधि से एक करोड़ की धनराशि दी है। इस संबंध में उन्‍होंने सीडीओ को पत्र लिखते हुए अलीगंज महिला अस्पताल को 75 लाख और नगर निगम को 25 लाख की धनराशि देने को कहा है।

विधान परिषद स्नातक सदस्य अवनीश कुमार सिंह

इसके अतिरिक्‍त लखनऊ से विधान परिषद स्नातक सदस्य अवनीश कुमार सिंह ने अपनी विधायक निधि से सात जनपदों में ऑक्सीजन प्लांट लगाने का ऐलान करने के साथ ही धनराशि भी आवंटित की है। उन्होंने राजधानी लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, लखीमपुर, सीतापुर, हरदोई और प्रतापगढ़ में ऑक्सीजन प्लांट लगवाने के लिए जिलाधिकारियों को पत्र लिखा है। इसके लिए धनराशि का आवंटन उनकी विधायक निधि से करने को कहा है।

Related posts

कोरोना के बीच तबाही मचाने आ रहे दो बड़े तूफान..

Rozy Ali

एनआरसी, एनआरपी और सीएए को लेकर उद्धव ठाकरे ने दिया ये बयान, जाने क्या कहा

Rani Naqvi

प्रशासन ने नहीं दी अनुमति फिर भी पंजाब और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्रियों के साथ यूपी जाएंगे राहुल गांधी

Neetu Rajbhar