यूपी

विद्याज्ञान स्कूल प्रवेश परीक्षा में रुचि ने फहराया परचम, किया गया सम्मानित

Screenshot 1707 विद्याज्ञान स्कूल प्रवेश परीक्षा में रुचि ने फहराया परचम, किया गया सम्मानित

विकासखण्ड बलदेव के प्राथमिक विद्यालय भरतिया की कक्षा-पांच की छात्रा रुचि सिंह का विद्याज्ञान स्कूल प्रारम्भिक प्रवेश परीक्षा में चयन हो गया है। बुधवार को इस खुशी में विद्यालय प्रांगण में पटका पहनाकर एवं उपहार भेंट कर स्वागत किया गया।

यह भी पढ़े

वृन्दा क्लब ने सूरदास नेत्रहीन विद्यालय में वितरण की खाद्य सामग्री, लोगों ने की सराहना

 

 

सम्मान समारोह का शुभारंभ अकेडमिक रिसोर्स पर्सन डॉ. जगदीश पाठक एवं कृष्ण कुमार राजपूत द्वारा मां सरस्वती के छविचित्र पर माल्यर्पण और दीप प्रज्ज्वलन करके किया गया। विद्यालय के प्रधानाध्यापक नरेंद्र कुमार ने बताया कि विद्यालय की छात्रा रुचि सिंह ने अप्रैल माह में विद्याज्ञान स्कूल में प्रवेश के लिए आवेदन किया था, जिसका परीक्षा परिणाम अभी हाल में घोषित हुआ। परिणाम में रुचि सिंह का विद्याज्ञान स्कूल प्रारम्भिक प्रवेश के लिए चयन हुआ है।

Screenshot 1707 विद्याज्ञान स्कूल प्रवेश परीक्षा में रुचि ने फहराया परचम, किया गया सम्मानित

अकेडमिक रिसोर्स पर्सन डॉ. जगदीश पाठक ने बताया कि विद्याज्ञान स्कूल शिव नाडर फाउन्डेशन की एक सामाजिक पहल है, जो होनहार और जरूरतमंद बच्चों को निःशुल्क शिक्षा प्रदान कर उनके नन्हे सपनों को उड़ान देता है। विद्याज्ञान स्कूल से निःशुल्क शिक्षा प्राप्त कर आज सैकड़ों ग्रामीण बच्चे विभिन्न राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय संस्थानों में अध्ययनरत होकर अपने उज्ज्वल भविष्य की तरफ बढ़ रहे हैं।

Screenshot 1708 विद्याज्ञान स्कूल प्रवेश परीक्षा में रुचि ने फहराया परचम, किया गया सम्मानित

कृष्ण कुमार राजपूत ने कहा कि छात्र, शिक्षक और अभिभावक जब आपसी सामंजस्य से शैक्षिक गतिविधियों को संचालित करते हैं, तभी शैक्षिक लक्ष्यों की प्राप्ति सम्भव हो पाती है। कहा कि निश्चित ही परिषदीय प्राथमिक विद्यालय भरतिया की छात्रा रुचि सिंह का विद्याज्ञान स्कूल प्रारम्भिक प्रवेश परीक्षा में चयन हम सभी के लिए गौरव की बात है। यह विद्यालय के शिक्षकगणों की मेहनत और समर्पण का ही परिणाम है कि इस विद्यालय के छात्र विद्याज्ञान स्कूल जैसी प्रतिस्पर्धापूर्ण परीक्षा में स्थान प्राप्त कर पा रहे हैं। कार्यक्रम का संचालन किरन कुमार ने किया।

Screenshot 1710 विद्याज्ञान स्कूल प्रवेश परीक्षा में रुचि ने फहराया परचम, किया गया सम्मानित

Related posts

ब्लॉक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन, जीतने वाले खिलाड़ियों को दिए इनाम

Rahul

बरेली:बेहद कम आमदनी,अस्थायी रोजगार,उस पर कोरोना की मार,कुछ इस तरह हैं इनके हालात

sushil kumar

UP Unlock: अचानक फन रिपब्लिक मॉल पहुंचे लखनऊ डीएम, फिर…

Shailendra Singh