Breaking News featured यूपी

आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को स्‍मार्टफोन से लैस करेगी योगी सरकार

आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को स्‍मार्टफोन से लैस करेगी योगी सरकार

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने मंगलवार को कोविड नियंत्रण के संबंध में टीम-9 में शामिल अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। यह बैठक लोक भवन में आयोजित की गई।

मुख्‍यमंत्री योगी ने बैठक में कहा कि, लगातार कोशिशों से प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में है। आज प्रदेश में कोई भी ऐसा जनपद नहीं है, जहां 600 से अधिक एक्टिव कोविड केस हों। ऐसे में सभी 75 जिलों को आंशिक कोरोना कर्फ्यू से छूट दी जा रही है।

अब प्रदेश में सिर्फ नाइट कर्फ्यू रहेगा लागू

उन्‍होंने कहा कि, पूरे प्रदेश में सोमवार से शुक्रवार तक सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक बाजार खुलेंगे। आवागमन एवं अन्य गतिविधियां सामान्य रूप से संचालित हो सकेंगी। रात्रिकालीन बंदी और साप्ताहिक बंदी की व्यवस्था सभी जगह एक समान रूप से लागू होगी।

अब कार्यकत्रियों की मुट्ठी में होगा आंगनबाड़ी योजना का डाटा

सीएम योगी ने कहा कि, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को यथाशीघ्र स्मार्टफोन दिया जाए। डेटा अपलोडिंग आदि कार्य सुचारु हों, उनके प्रशिक्षण का कार्य भी हो। आंगनबाड़ी केंद्रों के लंबित निर्माण को भी तेजी से पूरा कराया जाए।

सूबे के मुखिया योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगामी 21 जून से सभी आयु वर्ग के टीकाकरण के लिए केंद्र सरकार द्वारा वैक्सीन उपलब्ध कराने की घोषणा की है। उनका यह प्रयास टीकाकरण को और गति प्रदान करने वाला है।

Related posts

क्या आप भी मोबाइल हॉटस्पॉट का करते हैं अक्सर इस्तेमाल, हो जाइए सावधान

Aditya Mishra

जम्मू के कठुआ में 3.6 रिक्टर पैमाने पर महसूस किए गए भूकंप के झटके

shipra saxena

उत्तर प्रदेशः इस्लाम में इमाम हुसैन की याद में मातम क्यों मनाते हैं जानें..

mahesh yadav