February 28, 2024 6:47 am
featured यूपी

UP Liquor Policy News: यूपी आबकारी विभाग ने की समीक्षा बैठक, अन्तर्राज्यीय शराब की तस्करी पर अंकुश लगाने के दिए निर्देश

38 people died after drinking spurious liquor in Ukraine UP Liquor Policy News: यूपी आबकारी विभाग ने की समीक्षा बैठक, अन्तर्राज्यीय शराब की तस्करी पर अंकुश लगाने के दिए निर्देश

UP Liquor Policy News: यूपी आबकारी विभाग ने विभागीय समीक्षा बैठक की। इस बैठक में अन्तर्राज्यीय शराब की तस्करी पर अंकुश लगाने, प्रवर्तन कार्यों में और तेजी लाए जाने विषयों पर चर्चा की गई। बैठक में मंत्री नितिन अग्रवाल के अलावा अधिकारी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें :-

UP News: रायबरेली में रोडवेज बस ने बाइक को मारी टक्कर, 2 युवकों की मौत

शराब की तस्करी पर विशेष निगाह रखने के निर्देश जारी
बैठक में योगी ने निर्देश दिए कि 21 वर्ष से कम आयु वालों को बार या शराब में न परोसी जाए और न बिक्री करने का निर्देश दिए गए हैं। बैठक में जिला आगरा, मथुरा, लखनऊ हाईवे से बुंदेलखंड हाईवे पर, मिर्जापुर होते हुए सोनभद्र के रास्ते से हो रही शराब की तस्करी पर विशेष निगाह रखने के निर्देश जारी किए गए हैं।

जीएसटी और पुलिस विभाग को अलर्ट रहने के निर्देश
साथ में इस संबंध में जीएसटी और पुलिस विभाग को अलर्ट रहने और जांच करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा आबकारी विभाग की प्रवर्तन टीमों को भी कार्रवाई करने को निर्देश दिए हैं। समीक्षा बैठक में आबकारी मंत्री ने राजस्व की समीक्षा करते हुए 2023-24 में आबकारी विभाग की ओर से पिछले तय लक्ष्य को भी प्राप्त करने के लिए निर्देश दिए गए हैं। इस वर्ष का लक्ष्य लगभग 50,000 करोड़ रुपये तय किया गया था।

पिछले साल से अधिक मिला राजस्व
बता दें नवंबर महीने में यूपी में 27,340.97 करोड़ का राजस्व प्राप्त हुआ है। जोकि पिछले साल से करीब 10 प्रतिशत अधिक है। पिछले साल 24,958.50 करोड़ से अधिक राजस्व प्राप्त हुआ था।

Related posts

UP में लगातार गिर रहा कोरोना ग्राफ, 24 घंटे में मिले 8737 नए मरीज

Shailendra Singh

JP Nadda in UP: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का लखनऊ में जोरदार स्वागत

Aditya Mishra

लखनऊ पासपोर्ट ऑफिस के कर्मचारी ने युवा जोड़े का पासपोर्ट बनाने से ये कहकर किया इनकार

Rani Naqvi