featured यूपी राज्य

UP Election: पूर्वांचल में दिखेगा दिग्गजों का दम, बलिया-महाराजगंज में पीएम मोदी, आजमगढ़ में दिखेंगी मायावती

download 8 UP Election: पूर्वांचल में दिखेगा दिग्गजों का दम, बलिया-महाराजगंज में पीएम मोदी, आजमगढ़ में दिखेंगी मायावती

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election) के पांच चरणों के मतदान पूरे हो चुके हैं ऐसे में सभी राजनीतिक दलों की नजर पूर्वांचल की 111 सीटों पर टिक गई है जहां छठे और सातवें चरण में मतदान होने हैं इन सीटों पर विजय का पताका लहराने के लिए सभी राजनीतिक पार्टियों के दिग्गज नेताओं ने मोर्चा संभाल लिया है वहीं रविवार को संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी आज सोमवार को महाराजगंज और बलिया में जनसभा को संबोधित करेंगे। वहीं भाजपा के अन्य स्टार प्रचारक प्रत्याशियों के प्रचार के लिए अलग-अलग जगहों पर भाजपा प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार करेंगे वहीं बसपा प्रमुख मायावती आजमगढ़ में जनसभा को संबोधित करेंगे, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का रोड शो बलिया, फेफना, कुशीनगर और देवरिया में होगा। तो वहीं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव आज अंबेडकरनगर, बस्ती, संतकबीरनगर के दौरे पर है।

महाराजा गंज और बलिया में पीएम मोदी की जनसभा

प्रधानमंत्री ने अपने संसदीय क्षेत्र काशी पहुंच चुके हैं। यहां भाजपा कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे और महाराजगंज और बलिया में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद सातवें चरण के मतदान के विभिन्न सभा, रोड शो के जरिए भाजपा प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार करेंगे। वही रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह समेत अन्य दिग्गज नेता यूपी में प्रचार थमने तक जमकर प्रचार करेंगे।

गोरखपुर में सीएम योगी का रोड 

प्रदेश की मौजूदा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज गोरखपुर में रोड शो करेंगे। सीएम योगी का यह रोड शो आज दोपहर 3:30 बजे होगा। रोड शो शहर व ग्रामीण विधानसभा क्षेत्रों में किया जाएगा। रोड शो में भाजपा के कई दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे। 

पूर्वांचल सीटों पर सपा अध्यक्ष का दौरा

वहीं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव आज अंबेडकरनगर बस्ती संतकबीरनगर दौरे पर है 11:30 बजे अंबेडकर नगर के जलालपुर में अखिलेश यादव जनसभा को संबोधित करेंगे। वहीं 12:35 पर अंबेडकर नगर के कटेहरी में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद करीब 1:30 बजे टांडा के आलापुर में जनसभा को संबोधित करेंगे अखिलेश यादव।

कुशीनगर में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज कुशीनगर दौरे पर है जहां 1:35 पर कांग्रेस प्रत्याशी अजय आलू के समर्थन के लिए जनसभा को संबोधित करेंगे। वही कुशीनगर के तमकुहीराज में जनसभा को संबोधित करेंगे प्रियंका गांधी।

सपा के गढ़ में मायावती करेंगे जनसभा

बसपा प्रमुख मायावती अपने पूर्व सहयोगी सपा प्रमुख अखिलेश यादव के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ में जनसभा को संबोधित करेंगे और बसपा प्रत्याशियों के लिए जनता से वोट मांगेगी।

Related posts

साहब का भगवा प्रेम ,ऑफिस संग वाशरूम भी भगवा

Rani Naqvi

NRI मतदान के लिए चुनाव आयोग ने केंद्र सरकार को भेजा प्रस्ताव, जानें कैसें कर सकेंगे वोट

Trinath Mishra

बैंकिंग सुविधाओं का लाभ कमजोर तबकों तक पहुंचे: मुख्यमंत्री

Rani Naqvi