featured यूपी राज्य

UP Election 2022: पीएम मोदी की अंतिम जनसभा, कहा- यूपी के लिए बेहतर डबल इंजन सरकार

मोदी UP Election 2022: पीएम मोदी की अंतिम जनसभा, कहा- यूपी के लिए बेहतर डबल इंजन सरकार

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) अंतिम चरण के मतदान को लेकर चुनाव प्रचार कुछ ही देर में थमने जा रहा है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी अंतिम चुनावी जनसभा सेवापुरी विधानसभा क्षेत्र  खजुरी में संबोधित की। पीएम मोदी के स्वागत में खुजली मे लोगों का हुजूम सभास्थल पर मौजूद रहा।

10 करोड़ से अधिक शौचालय का किया निर्माण

हमने स्वच्छ भारत मिशन शुरू किया, 10 करोड़ से ज्यादा शौचालय बनाए। इससे गांव के गरीब, दलित, पिछड़े परिवार की बहनों को सबसे अधिक हुआ। ये महलों में रहने वालों को पता नहीं है, अगर घर में शौचालय नहीं है तो एक गरीब मां कितनी तकलीफ उठाती है उनको पता नहीं है।

80 करोड़ परिवारजनों को मुफ्त में मुहैया कराया राशन

भारत दो साल से 80 करोड़ से अधिक गरीब, दलित, पिछड़े, आदिवासी परिवारजनों को मुफ्त राशन उपलब्ध करा रहा है। इस काम को देखकर पूरी दुनिया हैरान है। मुझे खुशी है कि मेरा गरीब खुश है, मेरी गरीब मां मुझे आशीर्वाद दे रही है।

चुनौती को अवसर में बदलेगा भारत

21वीं सदी का ये तीसरा दशक पूरी दुनिया के लिए नई चुनौतियां, अभूतपूर्व संकट लेकर आया है। लेकिन भारत ने तय किया है कि इस अभूतपूर्व संकट और चुनौतियों को हम अवसर में बदलेंगे। ये संकल्प सिर्फ मेरा नहीं है, ये हिंदुस्तान के 130 करोड़ नागरिकों का है, आप सभी का है।हमारे गांवों की एक शक्ति ये भी है कि जब संकट आता है तब हर काई गिले शिकवे भुलाकर एकजुट हो जाता है। लेकिन देश के सामने कोई चुनौती आती है तो ये घोर परिवारवादी इसमें भी राजनीतिक हित ढूंढते रहते हैं। ये हमने कोरोना के दौरान भी देखा और आज यूक्रेन संकट के दौरान भी हम ये ही अनुभव कर रहे हैं। अंधविरोध, निरंतर विरोध, घोर निराशा, नकारात्मकता यही इनकी राजनीतिक विचारधारा बन चुकी है।

यूपी के लिए बेहतर डबल इंजन सरकार

पीएम मोदी ने आगे कहा कि आज एक तरफ डबल इंजन का डबल बेनिफिट है, जिसका लाभ यूपी का हर नागरिक उठा रहा है। दूसरी तरफ घोर परिवारवादियों की कोरी घोषणाएं हैं, जो कभी पूरी हो ही नहीं सकती हैं।

उत्तर प्रदेश के लोग, यूपी को गुंडागर्दी, मनचले, माफिया, भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद, अवैध कब्जे देने वाली घोर परिवारवादियों को पूरी तरह नकार चुके हैं।

यूपी चुनाव की आखिरी जनसभा

पीएम मोदी ने कहा की  “इस चुनाव में मेरी ये आखिरी सभा है। उत्तर प्रदेश ने दशकों से शायद ऐसा चुनाव नहीं देखा होगा। ऐसा चुनाव जब सरकार अपने काम पर, अपनी ईमानदार छवि पर, भेदभाव और पक्षपात रहित विकास पर और सुधरी हुई कानून व्यवस्था के दम पर जनता-जनार्दन का आशीर्वाद मांग रही हो।”

 

Related posts

लखनऊ: नगर निगम प्रशासन से संतुष्ट हुए कर्मचारी, स्थगित हुआ आन्दोलन

Shailendra Singh

उत्तराखंड में वेब सीरीज बनाएंगे सिद्धांत इस्सर, जानें कैसी होगी वेब सीरीज और कब होगी रिलीज़

Samar Khan

Up Board Exam: 500 साल पुराने स्कूल को बना दिया परीक्षा केन्द्र, प्रिसिंपल ने पूछा-हम कैसे कराएं एग्जाम

Pradeep Tiwari