featured यूपी

DMअयोध्या का बोर्ड बदले जाने पर जेई सस्पेंड, पहले केसरिया से किया हरा फिर किया लाल रंग, सोशल मीडिया पर फ़ोटो हुई वायरल

Screenshot 1360 DMअयोध्या का बोर्ड बदले जाने पर जेई सस्पेंड, पहले केसरिया से किया हरा फिर किया लाल रंग, सोशल मीडिया पर फ़ोटो हुई वायरल

अयोध्या के डीएम नीतीश कुमार के आवास का बोर्ड बदलने के मामले में पीडब्ल्यूडी के जेई अजय कुमार शुक्ला को निलंबित कर दिया गया है। इसमें बोर्ड का रंग केसरिया से हरा किया गया था, जिसे लोगों ने राजनीति से जोड़ा।

यह भी पढ़े

UP Election 2022: पीएम मोदी की अंतिम जनसभा, कहा- यूपी के लिए बेहतर डबल इंजन सरकार

आपको बता दें कि अयोध्या में डीएम के आवास की इन दिनों मरम्मत हो रही है। इसलिए उनके आवास को अस्थायी रूप से पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में शिफ्ट कर दिया गया है। आम लोगों को उनके अस्थायी आवास की सूचना देने के लिए पहले केसरिया रंग का बोर्ड लगाया गया था। बताते हैं कि बोर्ड ठीक-ठाक हालत में था, फिर भी इसे बदलकर हरे रंग का कर दिया गया।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ फ़ोटो

सोशल मीडिया पर हुए वायरल संदेश में कहा गया कि अधिकारी भी भावी राजनीतिक समीकरणों को ध्यान में रखकर अब इस तरह के निर्णय ले रहे हैं। हालांकि, उस वक्त पीडब्ल्यूडी के स्थानीय अधिकारियों का कहना था कि रंग बदलने को राजनीति से जोड़ना उचित नहीं है। पीडब्ल्यूडी के बोर्ड हरे रंग के ही होते हैं।

Screenshot 1360 DMअयोध्या का बोर्ड बदले जाने पर जेई सस्पेंड, पहले केसरिया से किया हरा फिर किया लाल रंग, सोशल मीडिया पर फ़ोटो हुई वायरल

 

अधिकारियों ने लिया संज्ञान

पीडब्ल्यूडी मुख्यालय ने प्रारंभिक जांच में पाया कि अवर अभियंता अजय कुमार शुक्ला ने उच्चाधिकारियों के संज्ञान में लाए बिना जिलाधिकारी के आवास का बोर्ड बदलवाया। इसके सोशल मीडिया पर वायरल होने से विभाग की छवि धूमिल हुई। उत्तर प्रदेश सरकारी सेवक नियमावली-1999 के तहत उनके खिलाफ जांच के आदेश दे दिए गए हैं। निलंबन अवधि के दौरान शुक्ला कार्यालय, मुख्य अभियंता, अयोध्या से संबद्ध रहेंगे।

Related posts

Apple के iPhone 12 को भारत में बनाने की तैयारी: रिपोर्ट

Ravi Kumar

मुरादाबाद में कोरोना के कम होने के पीछे की यह है वजह

sushil kumar

वाराणसी: डिप्‍टी सीएम दिनेश शर्मा ने अखिलेश यादव पर कसा तंज      

Shailendra Singh