October 27, 2021 12:48 pm
featured यूपी

यूपी चुनाव 2022: BSP का गेंम चेंजर प्लान तैयार, टिकट बंटवारे का फार्मूला भी बदला, पढ़ें पूरी खबर

यूपी चुनाव 2022: BSP का गेंम चेंजर प्लान तैयार, टिकट बंटवारे का फार्मूला भी बदला, पढ़ें पूरी खबर

लखनऊ: बसपा ने यूपी मिशन-2022 को फतह करने के लिए एक्शन प्लान तैयार कर लिया है। प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों में अधिकतर में नए चेहरों पर दांव लगाने की योजना पर काम हो रहा है। बसपा की परंपरागत सीटों पर जहां वह जीतती आई है वहां पुरानों को एक बार फिर मौका दिया जाएगा।

उम्मीदवारों के नाम पैनल में भेजें गए

बसपा सुप्रीमो के पास प्रदेश के अधिकतर मंडलों से सेक्टर प्रभारियों ने उम्मीदवारों के नामों का पैनल भेज दिया है। जानकारों की मानें तो विधानसभा प्रभारियों के नामों की घोषणा जल्द शुरू कर दी जाएगी, जिससे उन्हें तैयारी के लिए ठीक से मौक मिल सके।

सबसे ज्यादा ब्राह्मणों पर दांव

बसपा सुप्रीमों ने टिकट बंटवारे का फार्मूला वर्ष 2017 की अपेक्षा बदल दिया है। वर्ष 2017 के चुनाव में सवर्ण 113, अन्य पिछड़ा वर्ग 106, मुस्लिम 97 और 87 दलित उम्मीदवारों को टिकट दिया गया था।

टिकट बंटवारे का फार्मूला बदला गया

पार्टी सूत्रों की मानें तो इस बार टिकट बंटवारे के लिए फार्मूला बदल दिया गया है। इस बार सबसे अधिक ब्राह्मण समाज को टिकट दिया जाएगा। इसके बाद ओबीसी और दलित समाज को टिकट दिया जाएगा।

अधिकर मंडलों से उम्मीदवारों के नाम पैनल को मिले

मंडलीय मुख्य सेक्टर प्रभारियों से इसके आधार पर ही उम्मीदवारों के नामों का पैनल मांगा गया था। पार्टी सूत्रों का कहना है कि अधिकतर मंडलों से उम्मीदवारों के नामों का पैनल मिल चुका है।

Related posts

यूपी में डेल्टा प्लस वेरिएंट को लेकर अलर्ट, सीएम योगी ने अधिकारियों को दिए निर्देश

Shailendra Singh

स्कूल में फेंके गए ‘इस्लामिक स्टेट जिंदाबाद नारे’ के पर्चे

kumari ashu

जकरबर्ग ने चेताया, फेसबुक से फिर लीक हो सकता है डेटा

rituraj