September 30, 2022 1:33 am
featured यूपी

UP News: यूपी कांग्रेस प्रवक्ता पंकज तिवारी ने कहा, षड्यंत्रों के दम पर सोनिया गांधी व कांग्रेस की छवि को खराब करने की साजिश

IMG 20220727 WA0011 UP News: यूपी कांग्रेस प्रवक्ता पंकज तिवारी ने कहा, षड्यंत्रों के दम पर सोनिया गांधी व कांग्रेस की छवि को खराब करने की साजिश

UP News: केंद्र की तानाशाह सरकार द्वारा ईडी जैसी संवैधानिक संस्था का दुरुपयोग कर आज लगातार दूसरे दिन भी अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष सोनिया गांधी जी को 6 घंटे की पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर बुलाया गया।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर प्रवर्तन निदेशालय ( ईडी ) द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष व सांसद सोनिया गांधी को नेशनल हेराल्ड केस में पूछताछ के लिए बुलाये जाने पर आज प्रदेश की सभी जिला कांग्रेस कमेटियों के द्वारा विरोध प्रदर्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसी क्रम में आज लखनऊ जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष वेद प्रकाश त्रिपाठी  के नेतृत्व में कांग्रेस प्रदेश कार्यालय के बाहर कांग्रेसियों ने धरना प्रदर्शन किया।

IMG 20220727 WA0011 1 UP News: यूपी कांग्रेस प्रवक्ता पंकज तिवारी ने कहा, षड्यंत्रों के दम पर सोनिया गांधी व कांग्रेस की छवि को खराब करने की साजिश

2015 में ईडी ने नेशनल हेराल्ड मामले को कर दिया था बंद: पंकज तिवारी

प्रदर्शन के दौरान उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता पंकज तिवारी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद सोनिया गांधी आज दूसरे दिन भी ईडी कार्यालय बुलाना उनसें घण्टों पूछताछ करना सरकार के इशारे पर संवैधानिक संस्थाओं के दुरूपयोग का साक्षात प्रमाण है, जिस नेशनल हेराल्ड मामले को लंबी जांच के बाद 2015 में ईडी के द्वारा बंद कर दिया गया था, उसी मामले को सत्ता के इशारे पर 2018-19 में पुनः खोला गया।

एक ऐसी संस्था जिसकी स्थापना अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई के लिए हुई थी जिसका नेशनल हेराल्ड अखबार क्रांन्तिकारियों का मुखपत्र था उसके विरूद्ध भाजपा का षड्यंत्र कोई नई बात नहीं है, किन्तु नॉट फार प्राफिट की अवधारण पर स्थापित हुई संस्था में मनी लाण्ड्रिग का मामला चलाने वाली संस्थाओं के पतन का विषय देश के लोकतंत्र के लिए बेहद खतरनाक संकेत है।

कांग्रेस पार्टी के नेताओं की आवाज दबाने के लिए संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग निंदनीय

गरीबों, मजलूमों, किसानों, युवाओं, महिलाओं, और देश की सुरक्षा पर लगातार मोदी सरकार को घेरने वाली कांग्रेस पार्टी के नेताओं की आवाज दबाने के लिए संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग निंदनीय है। यह भारत के लोकतंत्र को कमजोर करने का षड्यंत्र है। मोदी सरकार द्वारा अपने वादों की आठ साल की विफलताओं को छुपाने के लिए कूटरचित आरोपों एवं षड्यंत्रों के दम पर सोनिया गांधी जी एवं कांग्रेस पार्टी की छवि को भी खराब करने की साजिश का मंचन कर रही है।

ये रहे मौजूद

प्रदर्शन में मुख्य रूप से मीडिया एवं कम्यूनिकेशन विभाग के चेयरमैन एवं पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी, पूर्व विधायक श्याम किशोर शुक्ला, धीरेन्द्र सिंह धीरू, पूर्व विधान परिषद सदस्य दीपक सिंह, पूर्व मंत्री नकुल दुबे, प्रदेश महासचिव सुबोध श्रीवास्तव, प्रदेश सचिव मनोज तिवारी, चन्द्रशेखर मिश्रा, प्रदीप कनौजिया, शहनवाज मंगल आजमी, बृजेश सिंह, पिछड़ा वर्ग विभाग कांग्रेस के अध्यक्ष मनोज यादव, पुष्पेन्द्र श्रीवास्तव, प्रवक्ता पंकज तिवारी, विजेन्द्र सिंह सहित तमाम कांग्रेस नेता एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Related posts

आंखों की रोशनी कम है तो अपनाए यह तरीके,नहीं लगाना पड़ेगा चश्मा !

pratiyush chaubey

UP Election 2022: BSP ने पहले चरण के प्रत्याशियों के लिए जारी की लिस्ट

Rahul

इंदौर पूरे योग्य आबादी को टीकाकरण करने वाला पहला शहर बना, जानें पूरी खबर

Nitin Gupta