featured दुनिया हेल्थ

ऑस्ट्रिया में बढ़े कोविड-19 के मामले, 20 दिन का लगाया राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन

corona 1 ऑस्ट्रिया में बढ़े कोविड-19 के मामले, 20 दिन का लगाया राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन

ऑस्ट्रिया में कोरोना वायरस संक्रमण के बेतहाशा बढ़ते मामलों को रोकने के लिए आज से राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन लगाया गया है। आपको बताते चलें कि ऑस्ट्रिया समेत पूरे यूरोप के कई देशों में कोविड-19 के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। हालात ये हैं कुछ देशों के स्वास्थ्य विभाग की कार्यप्रणाली बुरी तरह प्रभावित हो रही है।

20 दिन का लॉकडाउन
यहां लगा लॉकडाउन अधिकतम 20 दिन तक चलेगा, हालांकि 10 दिन के बाद इसका रिव्यू किया जाएगा। इस दौरान लोगों के अनावश्यक रूप से बाहर जाने पर पूरी तरह से रोक लगाई गई है। इसी तरह पूरे देश के सभी रेस्तरां तथा ज्यादातर दुकानें बंद रहेंगी। वहीं सभी तरह के बड़े आयोजन रद्द कर दिए जाएंगे। स्कूल और ‘डे-केयर सेंट’ खुले तो रहेंगे, लेकिन अभिभावकों को बच्चों को घर पर रखने की सलाह दी गई है।

फेस्टिव सीजन को लेकर व्यापारियों की बढ़ी चिंता
गौरतलब है बीते साल क्रिसमस के त्योहार कोरोना महामारी की वजह से कई त्योहार लोग ढंग से नहीं मना पाए थे, जिनके घरों में कैजुअल्टी नहीं हुई यानी जो बच गए उन्होंने भी इस त्योहार को सोशल डिस्टेंसिंग जैसे नियमों का पालन करते हुए मनाया था।

वहीं, इस साल अभी तक हालात सामान्य रहे लेकिन यूरोप के कुछ देशों में अचानक तेजी से बढ़े कोरोना के नए मामलों ने स्थानीय लोगों के साथ उन व्यापारियों की चिंता भी बढ़ा दी है जो पहले से ही कोरोना की वजह से अपना बहुत कुछ गंवा चुके हैं।

ये भी पढ़ें :- 

भोपाल मंडल से गुजरने वाली ये ट्रेनें रद्द, 22 नवंबर से बारिश के कारण किए रूटों में बदलाव

 

Related posts

नोटबंदी के बाद से जनधन खातों में जमा हुए 21 हजार करोड़

Rahul srivastava

सोनिया गांधी गंगा राम अस्पताल में भर्ती

bharatkhabar

पीएम मोदी आज निवेशकों को देंगे नया तोहफा, जानें RBI की इन दो नई पहलों का क्या है फायदा

Neetu Rajbhar