featured यूपी

शिक्षक संवर्ग के रिक्त पदों पर नियुक्तियों को लेकर सीएम योगी का अहम निर्देश

शिक्षक संवर्ग के रिक्त पदों पर नियुक्तियों को लेकर सीएम योगी का अहम निर्देश

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने मंगलवार को लोक भवन में कोविड-19 के संबंध में गठित समितियों के अध्यक्षों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्‍होंने कोरोना वायरस के गहन अध्ययन-परीक्षण के लिए प्रदेश में जीनोम सिक्वेंसिंग की सुविधा बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।

मुख्‍यमंत्री योगी ने बैठक में कहा कि, कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण सर्वोत्तम सुरक्षा कवर है। प्रदेश में अब तक तीन करोड़ 10 लाख से ज्‍यादा वैक्सीन डोज लगाई जा चुकी हैं। इनमें से 44 लाख से ज्‍यादा लोगों ने टीके की दोनों डोज प्राप्त कर ली हैं।

शिक्षक संवर्ग के रिक्त पदों पर नियुक्ति

सीएम योगी ने बैठक में अधिकारियों को अहम निर्देश देते हुए कहा कि, शिक्षण संस्थानों में शिक्षक संवर्ग के रिक्त पदों पर नियुक्तियों को प्राथमिकता के साथ पूरा किया जाए। गौरतलब है कि विभिन्‍न पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया पूरी करने को लेकर अभ्‍यर्थी विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। फिर वह चाहे 69000 सहायक शिक्षक भर्ती में एससी-एसटी आरक्षण की बात हो या 22000 सीटें जोड़ने की।

इसके अलावा सूबे के मुखिया ने कहा कि, कल क्रियाशील हुए हापुड़, सिद्धार्थ नगर और कुशीनगर के ऑक्सीजन प्लांट के साथ ही अब तक 121 प्लांट क्रियाशील हो चुके हैं। शेष निर्माणाधीन प्लांट के स्थापना की कार्यवाही तेजी से पूरी की जाए।

बाढ़ और अतिवृष्टि प्रभावित क्षेत्रों पर रखें नजर: सीएम योगी  

अधिकारियों को सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने बाढ़ और अतिवृष्टि वाले क्षेत्रों पर लगातार नजर बनाए रखने के निर्देश दिए। इसके अलावा उन्‍होंने बाढ़ और अतिवृष्टि प्रभावित परिवारों को त्वरित सहायता उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए।

Related posts

वैवाहिक बलात्कार को अपराध घोषित करने से खत्म हो जायेगा विवाह का वजूद- केन्द्र सरकार

piyush shukla

सुल्तानपुर में अखिलेश ने किया दावा, जनता चाहती है सपा की सरकार

kumari ashu

केंद्र की मोदी सरकार ने प्रशासनिक व्यवस्था में एंट्री को लेकर किया ये बड़ा बदलाव

Rani Naqvi