January 18, 2022 1:53 pm
featured देश यूपी

दिल्‍ली में भू-माफियाओं से खाली कराई जमीन पर सीएम योगी ने कराई बाउंड्री

दिल्‍ली में भू-माफियाओं से खाली कराई जमीन पर सीएम योगी ने कराई बाउंड्री

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का भूमाफिया के खिलाफ अभियान दिल्ली में भी जारी है। राष्‍ट्रीय राजधानी में अवैध कब्जे से खाली कराई गई सिंचाई विभाग की छह एकड़ जमीन पर बाउंड्रीवॉल बनाई जा रही है।

मुख्‍यमंत्री योगी के निर्देश पर सिंचाई विभाग के आलाधिकारी लगातार मौके पर कैंप कर रहे हैं। गौरतलब है कि यमुना के किनारे ओखला और मदनपुर खादर में सिंचाई विभाग की दर्जनों हेक्टेयर जमीन पर भू-माफियाओं ने अवैध कब्जा कर उसकी प्लाटिंग कर ली थी।

बीते माह सीएम योगी ने चलवाया था बुलडोजर

भू‍-माफियाओं ने उस जमीन पर पक्के निर्माण भी करा दिए थे, लेकिन पिछले माह 24 मार्च को योगी सरकार ने बुलडोजर चलवाया और अवैध कब्‍जे को खाली करा दिया। इस दिन जब दिल्ली में अवैध कब्जे पर बुलडोजर चला तो भू-माफियाओं के पैर तले जमीन खिसक गई।

आलम तो यह था कि कोई भी भू-माफिया मौके पर आने की हिम्मत तक नहीं जुटा सका। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के निर्देश पर सिंचाई मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह ने ओखला में कई दिनों तक कैंप किया और अभियान को अंजाम तक पहुंचाया।

बाकी कब्‍जे वाली जमीन को खाली कराने की तैयारी

दिल्‍ली के मदनपुर खादर में यूपी के जलशक्ति सिंचाई विभाग के हेडवर्क्‍स खंड आगरा नहर, ओखला के खसरा नंबर-612 की निशानदेही पर अवैध कब्जे वाली छह एकड़ जमीन पर अभियान चलाया गया था। दिल्ली में यूपी के सिंचाई विभाग की कुल 21 हेक्टेयर जमीन पर अवैध कब्‍जा था, जिसमें से छह एकड़ जमीन को खाली करा लिया गया है।

delhi up 1 दिल्‍ली में भू-माफियाओं से खाली कराई जमीन पर सीएम योगी ने कराई बाउंड्री

 

बाकी बची जमीन को खाली कराने के लिए भी जल्द ही अभियान चलाने की तैयारी है। फिलहाल, अवैध कब्जे से खाली कराई गई जमीन पर सिंचाई विभाग का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। इससे विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों का हौसला बुलंद है।

Related posts

दु:खद समाचार: हिमाचल की पहाड़ियों में गिरी बस, दो दर्जन की मौत, तीन दर्जन घायल

bharatkhabar

प्रशांत कनौजिया को उत्तर प्रदेश पुलिस ने किया गिरफ्तार

Ravi Kumar

होली पर दो बजे के बाद चलेगी मेट्रो और डीटीसी बसें

kumari ashu