September 21, 2021 12:47 pm
featured यूपी

यूपी ने तोड़े वैक्सीनेशन के सभी रिकॉर्ड, देश में 50 करोड़ को लगा टीका

मलिहाबाद में विशेष टीकाकरण कैंप रद्द, आज नहीं लगी वैक्सीन

लखनऊ: कोरोना से निपटने के लिए वैक्सीन एकमात्र विकल्प है। वैक्सीनेशन के कुल आंकड़ों पर नजर डालें तो उत्तर प्रदेश सबसे ऊपर पहुंच गया है। दूसरी लहर पर लगाम लगने के बाद अभी भी प्रदेश सरकार सतर्क है, व्यवस्थाओं को दुरुस्त किया जा रहा है।

यूपी में 5 करोड़ को लगा टीका

उत्तर प्रदेश में अगर वैक्सीनेशन के आंकड़ों पर नजर डालें तो यहां 5 करोड़ 35 लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। इन आंकड़ों के साथ उत्तर प्रदेश सूची में सबसे ऊपर है। अन्य राज्यों की अपेक्षा यहां काफी तेजी से टीकाकरण किया जा रहा है। दूसरे नंबर पर महाराष्ट्र जहां 4 करोड़ से अधिक लोगों को टीका लगाया जा चुका है। तीसरे नंबर पर गुजरात, फिर राजस्थान और मध्य प्रदेश का नंबर आता है।

50 करोड़ के ऊपर देश में टीकाकरण

वैक्सीनेशन के कुल आंकड़ों पर नजर डालें तो देश में 50 करोड़ से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। इनमें वह लोग भी शामिल हैं, जिनको सिर्फ पहली डोज लगी हुई है। उत्तर प्रदेश में बीते दिनों वैक्सीनेशन को लेकर एक महा अभियान भी चलाया गया था। इस दौरान अलग-अलग जगह पर केंद्र बनाए गए, जहां भारी संख्या में लोगों ने मौके पर पहुंचकर रजिस्ट्रेशन करवाया और टीकाकरण की सुविधा का लाभ उठाया।

इसी गति से आने वाले समय में पूरे प्रदेश को टीका उपलब्ध करवाने की बात सीएम की तरफ से कही गई। टीकाकरण में उत्तर प्रदेश के 1 करोड़ से अधिक लोग ऐसे हैं, जिनकी उम्र 18 वर्ष से 44 वर्ष के बीच है। टीकाकरण के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूकता भी एक बड़ा मुद्दा है। जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए लगातार उत्तर प्रदेश सरकार अलग-अलग कदम उठा रही है। इसके लिए जनप्रतिनिधियों की भी मदद ली जा रही है।

Related posts

राजस्थान: संस्कृत के पेपर को देख चकराए छात्र, दो की बजाए चार पेज का आया पेपर

Breaking News

यूपी के इस जिले में आखिर हार गया कोरोना, सीएम योगी ने की तारीफ

Aditya Mishra

मध्य प्रदेशः शिवराज सिंह ने कहा हमारे सभी विधायक 7 जनवरी को गाएंगे वंदे मातरम

mahesh yadav