up mining फतेहपुर: यूपी में बेखौफ खनन माफिया, यमुना में अवैध खनन धड़ल्ले से जारी

लखनऊ: यूपी में खनन माफिया बेलगाम हो चुके हैं। नियमों की अनदेखी कर रहे हैं। फतेहपुर के ललौली थाना क्षेत्र में यमुना नदी में धड़ल्ले से खनन हो रहा है। खनन माफिया दिन रात नदी में खनन कर रहे हैं। इसके अलावा ओवरलोडिंग का काम भी किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि खनन माफियाओं को सत्ता का संरक्षण मिला हुआ है। जिसके कारण माफिया बेखौफ होकर नदियों का सीना जीर रहे हैं।

अधिकारियों की मिलीभगत से खनन

सरकारी अफसर भी अपनी आंखें बंद किए हुए हैं। कार्रवाई के नाम पर सिर्फ खाना पूर्ति की जा रही है। वहीं ग्रामीणों का आरोप है कि अधिकारियों की मिलीभगत से खनन हो रहा है जिसके कारण आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जा रही है। आरोप है कि कई बार खदान में व्याप्त अनियमितता सामने आ चुकी हैं खनन के कई बार वीडियो भी वायरल हो चुके हैं तभी कार्रवाई नहीं की जा रही है।

खनन माफिया पर नहीं हो रही कार्रवाई

ग्रामीणों का आरोप है कि जब ओवरलोडिंग की शिकायत मिलती है तब खाना पूर्ति के नाम पर अधिकारी वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करते हैं। ग्रामीण यह भी बताते है कि, शाम होते ही दर्जनों पोकलैंड खनन में जुट जाती हैं। शिकायत की जाती है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होती है। ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि यूपी में खनन माफिया किस कदर बेखौफ हो चुके हैं।

फतेहपुर से मुमताज अहमद की रिपोर्ट

मंत्री नंदी से मिले आईआईए पदाधिकारी, यूपी के औद्योगिक विकास पर की बात

Previous article

जानिए क्यों मनाया जाता है माघी पूर्णिमा का स्नान पर्व, संगम में भक्तों की डुबकी का महत्व

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured