featured यूपी

फतेहपुर: यूपी में बेखौफ खनन माफिया, यमुना में अवैध खनन धड़ल्ले से जारी

up mining फतेहपुर: यूपी में बेखौफ खनन माफिया, यमुना में अवैध खनन धड़ल्ले से जारी

लखनऊ: यूपी में खनन माफिया बेलगाम हो चुके हैं। नियमों की अनदेखी कर रहे हैं। फतेहपुर के ललौली थाना क्षेत्र में यमुना नदी में धड़ल्ले से खनन हो रहा है। खनन माफिया दिन रात नदी में खनन कर रहे हैं। इसके अलावा ओवरलोडिंग का काम भी किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि खनन माफियाओं को सत्ता का संरक्षण मिला हुआ है। जिसके कारण माफिया बेखौफ होकर नदियों का सीना जीर रहे हैं।

अधिकारियों की मिलीभगत से खनन

सरकारी अफसर भी अपनी आंखें बंद किए हुए हैं। कार्रवाई के नाम पर सिर्फ खाना पूर्ति की जा रही है। वहीं ग्रामीणों का आरोप है कि अधिकारियों की मिलीभगत से खनन हो रहा है जिसके कारण आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जा रही है। आरोप है कि कई बार खदान में व्याप्त अनियमितता सामने आ चुकी हैं खनन के कई बार वीडियो भी वायरल हो चुके हैं तभी कार्रवाई नहीं की जा रही है।

खनन माफिया पर नहीं हो रही कार्रवाई

ग्रामीणों का आरोप है कि जब ओवरलोडिंग की शिकायत मिलती है तब खाना पूर्ति के नाम पर अधिकारी वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करते हैं। ग्रामीण यह भी बताते है कि, शाम होते ही दर्जनों पोकलैंड खनन में जुट जाती हैं। शिकायत की जाती है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होती है। ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि यूपी में खनन माफिया किस कदर बेखौफ हो चुके हैं।

फतेहपुर से मुमताज अहमद की रिपोर्ट

Related posts

J&K के पुलवामा जिले के त्राल इलाके में शुरू आतकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, तीन आतंकी ढेर

Rani Naqvi

विवादित भूमि में बाउंड्री बनने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा

kumari ashu

कचरा फेंकने वाले की मां ने विराट कोहली और अनुष्का शर्मा को सुनाई खरी-खोटी

mahesh yadav