उन्नाव रेपकांड: सीबीआई कोर्ट में होगी आरोपी विधायक की पेशी, ट्रॉजिड रिमांड के लिये याचिका

लखनऊ। गैंगरेप और पीड़िता के पिता की जेल में हुई मौत मामले की जांच कर रही सीबीआई की टीम ने शनिवार को आरोपी विधायक का सामना माखी थाने के निलंबित छह पुलिसकर्मियों से कराया गया है। वहीं, परिवार से भी विधायक का सामना कराया जायेगा। इसके बाद ही दोपहर तक सीबीआई आरोपी को कोर्ट में पेश करेगी। इसके साथ ही विधायक की ट्रांजिट रिमांड के लिए सीबीआई याचिका दाखिल कर सकती है।

बता दें कि गैंगरेप और पीड़िता के पिता की मौत मामले की जांच योगी सरकार ने एसआईटी के रिपोर्ट के आधार पर सीबीआई को सौंप दी थी। इसके बाद सीबीआई ने गुरुवार को विधायक को उसके आवास इन्दिरनगर से हिरासत लिया था। इस सम्बन्ध में करीब 17 घंटे तक सेंगर से पूछताछ की गयी। इसी बीच इलाहाबाद हाईकोर्ट ने भी सेंगर को डिटेन नहीं बल्कि गिरफ्तारी के आदेश दिये और जो भी इस केस में आरोपी जमानत पर हैं उनकी भी जमानत खारिज करने के निर्देश दिया। इसके बाद सीबीआई ने रात 9 बजे सेंगर को गिरफ्तार कर लिया। लखनऊ स्थित सीबीआई मुख्यालय पर पूछताछ के दौरान आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर कई बार उलझ गए।

वहीं एसपी सीबीआई राघवेंद्र वत्स की मौजूदगी में एक के बाद एक करीब 25 से भी ज्यादा सवाल किए गए। देर रात विधायक का मेडिकल कराया गया है। शनिवार की सुबह निलंबित छह पुलिस कर्मियों का आरोपी विधायक से आमना-सामना कराया गया है। एसपी के मुताबिक, पीड़ित परिवार का भी आरोपी से सामना कराया जायेगा। इसके बाद ही उसे सीबीआई की स्पेशल कोर्ट में पेश किया जायेगा। ट्रांजिट रिमांड के लिए याचिका कोर्ट में दाखिल की जा सकती है।