Breaking News खेल

अंडर-19 एशिया कप: नेपाल के आगे नहीं टिक पाया भारत, 19 रन से हारा मैच

sandeep nepalu19 vs irelandu19 cwc16 अंडर-19 एशिया कप: नेपाल के आगे नहीं टिक पाया भारत, 19 रन से हारा मैच

कुआलालंपुर।  मलेशिया की राजधानी कुआलालंपुर में खेले जा रहे अंडर-19 एशिया कप टूर्नामेंट में नेपाल ने भारत को हराकर ग्रुप-ए के मैच में बड़ा उल्टफेर कर दिया है। नेपाल ने भारत को 19 रन से इस मैच में शिकस्त दी है। भारत के लिए ये हार शर्मनाक इसलिए भी हैं, क्योंकि नेपाल के मुकाबले भारत में क्रिकेट के संसाधानों की संख्या कहीं अधिक है और भारतीय टीमों को मजबूत टीमों में शुमार किया जाता है। मैच की बात करें तो बल्लेबाजी करने उतरी नेपाल की टीम ने 50 ओवर में आठ विकेट खोकर 185 रन बनाए। इसमें नेपाल के कप्तान दीपेंद्र सिंह ने सार्वधिक 88 रन बनाए, वहीं भारत की तरफ से आदित्य और अभिषेक शर्मा ने नेपाल के दो-दो विकेट झटके।

sandeep nepalu19 vs irelandu19 cwc16 अंडर-19 एशिया कप: नेपाल के आगे नहीं टिक पाया भारत, 19 रन से हारा मैच

नेपाल द्वारा बनाए गए रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज हिमांशु राणा की अगुवाई में लक्ष्य का सफल पीछा करने में नाकाम रही। भारतीय टीम सभी विकेट खोकर 48.1 ओवर में सिर्फ 166 रन ही बना पाई। भारत की तरफ से हिमांशु राणा ने सार्वधिक 38 गेंदों में 46 रन बनाए, जबकि उनके सलामी जोड़ीदार मंजोत कालरा ने 69 गेंदों पर 35 रन की पारी खेली।

भारतीय टीम के इन दोनों जोडिदारों ने 12.2 ओवर तक टीम के लिए 65 रन जोड़ लिए थे, लेकिन इनके अलावा भारतीय टीम का कोई भी बल्लेबाज नेपाल के गेंदबाजों के सामने नहीं टिक पाया। वहीं नेपाल की तरफ से अर्धशतक लगाने वाले कप्तान दीपेंद्र ने भारत के चार विकेट भी झटके। युवा भारतीय टीम के लिए ये हार इसलिए भी बड़ा झटका है, क्योंकि भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों में सबसे संयमित और अनुशाषित खिलाड़ी राहुल द्रविड़ इस टीम के कोच हैं, जिन्हें मौजूदा समय में भारत का सर्वश्रेष्ठ कोच माना जाता है।

 

Related posts

लालू की विसर्जन यात्रा, JDU-BJP का तंज

Pradeep sharma

लोक मंगल दिवस पर समस्याओं की बारिश, महापौर ने अधिकारियों के कसे पेंच

Shailendra Singh

राहुल गांधी ने यशवंत सिन्हा के लेख पर मोदी-जेटली का उड़ाया मजाक

Pradeep sharma