featured दुनिया देश

कुछ ही देर में होगी यूक्रेन और रूस के बीच दूसरे दौर की बैठक, बेलारूस पहुंचा यूक्रेनी प्रतिनिधिमंडल

pic कुछ ही देर में होगी यूक्रेन और रूस के बीच दूसरे दौर की बैठक, बेलारूस पहुंचा यूक्रेनी प्रतिनिधिमंडल

यूक्रेन में रूस के हमले लगातार आठवें दिन भी जारी हैं। राजधानी कीव के अलावा खार्किव सहित कुछ बड़े शहरों में रूसी सेना मिसाइलें दाग रही है। इसी दौरान आज रूस और यूक्रेन के बीच दूसरे दौर की वार्ता होने वाली है। ये वार्ता कुछ ही देर में होनी है।

कुछ ही देर में होगी यूक्रेन और रूस के बीच दूसरे दौर की बैठक

यूक्रेन में रूस के हमले लगातार आठवें दिन भी जारी हैं। राजधानी कीव के अलावा खार्किव सहित कुछ बड़े शहरों में रूसी सेना मिसाइलें दाग रही है। इसी दौरान आज रूस और यूक्रेन के बीच दूसरे दौर की वार्ता होने वाली है। ये वार्ता कुछ ही देर में होनी है। इस बैठक को लेकर रूसी प्रतिनिधिमंडल के प्रमुख व्लादिमीर मेडिंस्की ने कहा कि हम यूक्रेन के संपर्क में हैं, जिसके दौरान बेलारूस में क्षेत्र के संबंध में योजना बनाई गई थी। उन्होंने बताया कि दोनों देशों के प्रतिनिधमंडल के बीच आज शाम को बैठक होगी।

पोलैंड-बेलारूस बॉर्डर पर शुरू होगी बातचीत

रूस और यूक्रेन के बीच दूसरे दौर की बातचीत अब से कुछ देर बाद पोलैंड-बेलारूस बॉर्डर पर शुरू होगी। यूक्रेन का डेलिगेशन करीब 24 घंटे की देरी के बाद वेन्यू पर पहुंचने वाला है। रूस सरकार के प्रवक्ता दिमित्री पेस्कोव ने कहा- हमें उम्मीद है कि बातचीत किसी नतीजे पर पहुंचेगी। इस बीच, दो घंटे की शांति के बाद रूसी सेना ने कीव पर फिर हमले तेज कर दिए हैं।

बुधवार को होनी थी पहले दौर की बैठक

मालूम हो कि पहले यह वार्ता बुधवार को होनी थी लेकिन बातचीत को एक दिन के लिए टाल दिया गया था। अब दूसरे दौर की बातचीत आज होनी है। दूसरे दौर की बातचीत से पहले रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने कहा कि रूस सुरक्षा गारंटी के मुद्दे पर यूक्रेन के साथ चर्चा के लिए तैयार है। रूस के विदेश मंत्री लावरोव ने कहा कि सुरक्षा गारंटी प्राप्त करने की इच्छा के बारे में यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की का बयान एक सकारात्मक कदम की गारंटी देता है।

Related posts

Afghanistan crisis: काबुल में हालात बेकाबू, तालिबान के समर्थन में चीन-पाक, चीन ने कहा- दोस्ताना रिश्ते के लिए तैयार

Saurabh

छह राज्यों के प्रमुख नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण में नहीं होंगे शामिल, ममता भी उनमें से एक

bharatkhabar

त्योहारों से पहले नकली फार्च्यून ब्रांड रिफाइंड को लेकर STF आगरा की टीम ने किया भंडाफोड़

Rani Naqvi