December 7, 2022 4:47 pm
featured देश

कोरोना के डेल्टा वेरिएंट के लगातार बढ़ रहे हैं केस, महाराष्ट्र सरकार की बढ़ी चिंता

882622 coronavirus 4 कोरोना के डेल्टा वेरिएंट के लगातार बढ़ रहे हैं केस, महाराष्ट्र सरकार की बढ़ी चिंता

देश में कोरोना के केसों का आना लगातार जारी है। कुछ वैज्ञानिकों का मानना है कि यह कोरोना की तीसरी का अंदेशा है और कुछ वैज्ञानिकों का कहना है कि अभी तक कोरोना की दूसरी लहर गई नहीं है।

महाराष्ट्र में लगातार बढ़ रहे केस

पिछले कुछ दिनों से महाराष्ट्र के नाशिक में कोरोना के डेल्टा वेरिएंट का असर देखने को मिल रहा है। रोजाना डेल्टा के नए केस सामने आ रहें हैं। नए केस सामने आने के बाद वहां की सरकार और प्रशासन ने सैंपलिंग तेज कर दी है। जिसके बाद सभी सैपलों को पुणे भेजा गया है।

सामने आए केस

विभाग द्वारा जब सैंपलों को पुणे भेजा गया तो राज्य के नाशिक में डेल्टा वेरिएंट के 30 मामले सामने आए। जिसमें 28 मरीज ग्रामीण इलाकों में से हैं। मामलों के सामने आने के बाद ग्रामीण इलाकों में कोविड से जुड़ी पाबंदियों को सख्त किया गया है.। साथ ही लोगों से यह भी अपील की जा रही है कि वह कोरोना नियमों का लगातार पालन करें।

देश में 4 अगस्त को आए सबसे ज्यादा मामले

विभाग की रिपोर्ट्स के मुताबिक देश में 4 अगस्त तक डेल्टा प्लस वेरिएंट के कुल 83 मामले सामने आ चुके हैं। सबसे ज्यादा 33 मरीज महाराष्ट्र में मिले हैं। इसके बाद मध्य प्रदेश में 11 और तमिलनडु में 10 मामलों की पुष्टि हुई है। इसके अलावा विश्व स्वास्थ्य संगठन में डेल्टा वेरिएंट को लेकर कई बार चेतावनी जारी कर चुका है।

डेल्टा प्लस वैक्सीन कितनी असरदार

रिसर्च में रोजाना कई तरह के खुलासे हो रहें है। जिसमें कई जगह वैक्सीन का काफी ज्यादा असरदार बताया जा रहा है और कुछ रिसर्च में यह पाया गया है कि कोरोना वैक्सीन डेल्टा वैरियंट पर ज्यादा असरदार नहीं हैं। हालांकि इसको लेकर अभी भी रिसर्च जारी है।

महाराष्ट्र में स्कूल खोलने की तैयारी

स्कूल खोलने की घोषणा करने वाले राज्यों में महाराष्ट्र का नाम भी शामिल हो गया है । बीते शुक्रवार को शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने बताया कि 17 अगस्त से ग्रामीण और शहरी इलाकों में स्कूल खुलने जा रहे हैं। उन्होंने कहा, ’17 अगस्त से कोविड-19 नियमों के साथ हम ग्रामीण क्षेत्रों में कक्षा 5 से 8 के लिए स्कूल खोलेंगे. शहरों में 8वीं से 12वीं तक की कक्षाएं खुलेंगी।’

Related posts

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह समेत 33 के खिलाफ धोखाधड़ी के मामले में शिकायत दर्ज

Breaking News

वरुण धवन की फिल्म ‘अक्टूबर’ का इमोशनल गाना ‘तब भी तू’ हुआ रिलीज

rituraj

नहीं थमा शिवराज सरकार में अपराधों का सिलसिला, रेत माफियों ने डिप्टी रेंजर की कराई हत्या

rituraj